प्रणब मुखर्जी के RSS कार्यक्रम में जाने को लेकर ओवैसी ने बोला हमला, कहा- खत्म हो गयी कांग्रेस

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ी, ब्रिटेन की अदालत ने 6 महंगी कारें बेचने का दिया आदेश

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का 93 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

UIDAI ने 90 करोड़ लोगों को दी राहत, नहीं बंद होंगे आधार से जारी हुए मोबाइल नंबर

#MeToo के लपेटे में आए एमजे अकबर कोर्ट में नहीं हुए हाजिर, 31 अक्टूबर को दर्ज करायेंगे बयान

भारतीय नौसेना को मिली नई ताकत, अब गहरे पानी में भी कर सकेगी बचाव कार्य

पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए 1 साल में 1 हेक्टेयर जमीन का भी नहीं हुआ अधिग्रहण

2018-06-09_owaisi.jpeg

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बुलावे पर नागपुर हेडक्वार्टर जाने पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं की नाराजगी के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी मुखर्जी और कांग्रेस की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस खत्म हो गई'. वह यही नहीं रुके, हैदराबाद के सांसद ने कहा कि जो शख्स 50 सालों तक कांग्रेस में रहा और फिर देश का राष्ट्रपति रहा हो वह आरएसएस के मुख्यालय पहुंच गया, क्या अब भी आप लोग इस पार्टी से उम्मीद करते हैं.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को आरएसएस के एक कार्यक्रम को संबोधित किया था. जहां से उन्होंने संघ को चेताते हुए कहा था कि हमारे राष्ट्र को धर्म, हठधर्मिता या असहिष्णुता के माध्यम से परिभाषित करने का कोई भी प्रयास केवल हमारे अस्तित्व को ही कमजोर करेगा. कांग्रेस पहले आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने से खुश नहीं थी. हालांकि पार्टी ने बाद में मुखर्जी के भाषण की जमकर तारीफ की थी.

जब से पूर्व राष्ट्रपति ने आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का न्योता स्वीकार किया था तभी से विरोध का सिलसिला शुरू हो गया था. आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति के आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता स्वीकार करने के बाद देश में बहस छिड़ गई थी. कांग्रेस और विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रणब मुखर्जी पर निशाना भी साधा था. हालांकि उनके संबोधन के बाद कांग्रेस काफी सुकून महसूस कर रही है और पी. चिदंबरम जैसे कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रणब के भाषण की सराहना भी की. हालांकि उनके भाषण के बाद भी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है.



loading...