मानहानि मामले में राहुल गांधी को अहमदाबाद की अदालत से मिली जमानत, नोटबंदी को लेकर बैंक पर लगाए थे आरोप

गुजरात: बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला, जीतू वाघानी ने दिलाई सदस्यता

गुजरात: ठाकोर समुदाय का तुगलकी फरमान, अविवाहित लड़कियों के मोबाइल रखने पर लगाई पाबंदी, पकड़े जाने पर देना होगा 1.5 लाख का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट से आसाराम को बड़ा झटका, सूरत रेप केस में जमानत याचिका खारिज

गुजरात: प्रेम विवाह करने वाले दलित युवक की पुलिस के सामने ससुराल वालों ने की हत्या

गुजरात में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, अल्पेश ठाकोर, धवलसिंह जाला ने राज्यसभा उपचुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक पद से दिया इस्तीफा

राज्यसभा उपचुनाव: गुजरात की 2 सीटों के लिए मतदान जारी, शाम 4 बजे तक होगी वोटिंग

2019-07-12_RahulGandhi.jpg

मानहानि के एक मामले में आज अहमदाबाद की कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी. राहुल गांधी आज अहमदाबाद कोर्ट पहुंचे थे. सुनवाई के बाद उन्हें इस मामले में जमानत मिल गई. राहुल के खिलाफ यह मामला अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दर्ज कराया है. राहुल ने नोटबंदी के दौरान बैंक पर गंभीर आरोप लगाया था.

गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने इससे पहले राहुल की पेशी के बारे में जानकारी दी थी और बताया था कि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी समन जारी हुआ है. 

पिछले साल राहुल और सुरजेवाला ने दावा किया था कि अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक नोटबंदी के पांच दिन के भीतर 745.59 करोड़ रुपये के बंद हो चुके नोट बदलने के घोटाले में शामिल था. इसके बाद यह मुकदमा दायर किया गया था. गृह मंत्री अमित शाह एडीसी बैंक के निदेशकों में से एक हैं.

कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूतों को देखते हुए अदालत ने नौ अप्रैल को समन जारी किए थे. शिकायतकर्ताओं ने कहा था कि इन्होंने बैंक के खिलाफ 'झूठे और मानहानिकारक आरोप' लगाए हैं. समन देने से पहले अदालत ने मामले में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा-202 के तहत जांच कराई थी.



loading...