इवांका ट्रम्प के हैदराबाद दौरे से पहले पुलिस ने सड़कों से हटाए भिखारी

2017-11-09_ivanka54.jpg

इसी महीने 28 नवंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प हैदराबाद आने वाली हैं. इवांका यहां पर 3 दिन की ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट 2017 में हिस्सा लेंगी. इस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की भी उम्मीद है. US प्रेसिडेंट की बेटी की हैदराबाद विजिट से पहले ही यहां की पुलिस ने भिखारियों को सड़कों से हटा दिया है.

नोटिफिकेशन में हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर एम महेंदर रेड्डी ने कहा कि भीख मांगने की वजह से गाड़ियों के मूवमेंट में परेशानी आती है और सड़कों पर उपद्रव मचता है. इनकी वजह से गाड़ियों के ट्रैफिक और पैदल चलने वालों को खतरा पैदा होता है. साथ ही ये पब्लिक ऑर्डर को भी बिगाड़ते हैं.

नोटिफिकेशन के मुताबिक , शहर की मुख्य सड़कों पर पब्लिक प्लेस में भीख मांगने पर 2 महीने तक की पाबंदी लगा दी गई है. ये रोक 7 जनवरी 2018 तक जारी रहेगी. अगर कोई शख्स इस नियम को तोड़ता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा.
अगस्त में डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया था कि इवांका ट्रम्प भारत में अमेरिका के डेलिगेशन की अगुआई करेंगी, जो वर्ल्ड लेवल पर महिलाओं की एंटरप्रेन्योरशिप का सपोर्ट करेगा.

इवांका ने कहा था कि भारत में होने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करने और पीएम मोदी से मिलने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रही है. दुनियाभर के एंटरप्रेन्योर्स से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं.

वहीं, नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि मैं अमेरिकी डेलिगेशन के लीडर के रूप में GES 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रम्प की मौजूदगी को लेकर आशांन्वित हूं.



loading...