Video: घाटी में जश्न-ए-आजादी की धूम, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भव्यता से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार की गईं फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटो को किया गया रिहा

जम्मू कश्मीर: जम्मू क्षेत्र में नजरबंद किए गए नेताओं से हटी पाबंदी, राजनीतिक कार्यक्रमों में ले सकेंगे हिस्सा

PoK से कश्मीर आए परिवारों को मोदी सरकार बड़ा तोहफा, हर फैमिली को मिलेंगे 5 लाख रुपये

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव का बड़ा बयान, कहा- हर कश्मीरी राष्ट्र विरोधी नही, 5 सितारा होटल में बंद हैं 200 नेता

पाकिस्तानी आतंकी भारत में कर सकते हैं हमला, अमेरिका ने जताई आशंका

गांधी जयंती पर सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में खत्म हुई कुछ नेताओं की नजरबंदी

2019-08-13_JammuKashmir.jpg

जम्मू एवं कश्मीर के साथ ही लद्दाख के सभी जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह भव्य तरीके से मनाया जाएगा. इसके लिए ड्रेस रिहर्सल चल रही है. जम्मू एवं कश्मीर के प्रधान सचिव (योजना) रोहित कंसल ने मंगलवार को  कहा. जम्मू एवं कश्मीर में इतने बड़े पैमाने पर स्वतंत्रता दिवस समारोह पहली बार मनाया जाएगा. इससे पहले आधिकारिक स्तर के कार्यक्रम श्रीनगर के स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच होते थे.

श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल की जा रही है. स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए तैयारी में जुट गए हैं. युवक और युवती परंपरागत कपड़े पहनकर रिहर्सल कर रहे हैं. साथ में कश्मीरी गीतों का धुन भी सुनाई दे रहा है. गीत पर युगल जोड़ी थिरकते नजर आ रहे हैं. इस दौरान कई अतिथि भी मौजूद रहे.

भारत की ओर से जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां की जा रही हैं और इसके लिए पूर्वाभ्यास किया जा रहा है. केंद्र द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद अब राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया गया है.



loading...