ताज़ा खबर

ICC World Cup BAN Vs AFG: बांग्लादेश के खिलाफ आज पहली जीत की तलाश में उतरेगी अफगानिस्तान

रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान देने के मूड में BCCI, कोहली से छीनी जा सकती है कप्तानी

World Cup 2019: खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर इंग्लैंड बना चैंपियन, केन विलियम्सन को मिला मैन ऑफ द टूर्नामेंट

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, पत्नी सानिया मिर्जा हुईं भावुक

2019-06-24_BanvsAfg.jpg

आईसीसी विश्व कप 2019 के 31वां मुकाबला आज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच द रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा. बांग्लादेश की टीम बड़ी टीमों को हराने के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरा जोर लगाएगी. वहीं भारत के खिलाफ इसी मैदान पर अफगानिस्तान हार के बावजूद नए आत्मविश्वास के साथ पहली जीत दर्ज करने का मौका भुनाने की पूरी कोशिश में होगी.

सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बेताब बांग्लादेश को सोमवार को होने वाले विश्व कप के करो या मरो का मुकाबले हो गया. शुक्रवार को श्रीलंका के हाथों इंग्लैंड की हार ने बांग्लादेश की सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद तोड़ दी और अब वह निचले स्थान पर काबिज अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से मौके का फायदा उठाना चाहेगी. मशरफे मुर्तजा की अगुवाई वाली टीम अभी पांच अंक के साथ छठे स्थान पर मौजूद है. उसने टूर्नामेंट में अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने महज 41.3 ओवर में हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उसने 382 रन का पीछा करते हुए आठ विकेट पर 333 रन बनाए. शाकिब अल हसन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना विश्व कप में अहम चीज रही है. यह आलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सिर्फ 22 रन पीछे है जो टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं. उनकी गेंदबाजी हालांकि इतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में हर में 320 रन से ज्यादा गंवाये हैं और गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार कर अपने बल्लेबाजों पर से थोड़ा दबाव कम करना होगा.

अफगानिस्तान की टीम को अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार है और वह भारत के खिलाफ पिछले मैच से प्रेरित होगी. यहां के हालात के उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान गुलबदीन नाईब फिर से अपने स्पिनरों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे ताकि सोमवार को फार्म में चल रहे बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज सकें.

मौसम के गर्म रहने की उम्मीद है और पिच के सूखेपन से ही गेंद स्पिन होगी जैसी भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान हुई थी. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को हालांकि मन मुताबिक नतीजा हासिल करने के लिये लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने पर ध्यान लगाना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट में पहली बार 50 ओवर खेले थे.

टीमें इस प्रकार हैं-

अफगानिस्तान- गुलबदीन नईब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली खिल.

बांग्लादेश- मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मुसैद्दक हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल.
 



loading...