ताज़ा खबर

बंद होने वाला है यह बैंक, अगर आपका भी है अकाउंट तो तुरंत निकाल लें अपना पैसा

2019-11-19_IdeaPamentBank.jpg

आइडिया पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक अपना कारोबार समेटने जा रहा है. यानी जल्द ही आइडिया पेमेंट्स बैंक बंद हो जाएगा. ऐसे में बैंक के ग्राहकों के लिए मुश्किल हो सकती है.

इस संदर्भ में भारतीय रिजर्व बैंक ने बताया कि कंपनी के अपनी मर्जी से अपना कारोबार समेटने का आवेदन किया है. आवेदन के बाद उसके परिसमापन को मंजूरी दे दी गई है. आपको बता दें कि आरबीआई ने कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने डेलॉयट टूश तोमात्सु इंडिया एलएलपी के वरिष्ठ निदेशक विजयकुमार वी अय्यर को इसके लिए लिक्विडेटर नियुक्त किया है.

जुलाई 2019 में ही आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक ने यह घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही अपना कारोबार समेटेगा और ग्राहकों से कहा था कि वो अपने बैलेंस को जल्द से जल्द ट्रांसफर करा लें. इसलिए अगर आपने समय रहते बैंक से अपना पैसा नहीं निकाला, तो हो सकता है कि आपका पैसा फंस जाए.

अगस्त 2015 में आइडिया पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिला था. इसके बाद अप्रैल 2016 में आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक को शुरू किया गया था. यह बैंक आदित्य बिड़ला नुवो और आइडिया सेल्युलर का संयुक्त उपक्रम है.
 



loading...