लोकसभा में अधीर रंजन ने कहा- विंग कमांडर अभिनंदन की मूछें राष्ट्रीय मूंछें घोषित होनी चाहिए, केंद्रीय मंत्री सारंगी ने कही ये बड़ी बात

2019-06-24_Loksabha.jpg

लोकसभा में आज यानी 24 जून को दो अहम बिल पेश किए गए जिसमें जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन और आधार और अन्य विधियां संशोधन विधेयक शामिल है. जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन बिल अमित शाह की तरफ से राज्य मंत्री किशन रेड्डी पेश किया वहीं आधार और अन्य विधियां संशोधन विधेयक केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया.

कानून मंत्रालय के इस बिल का विपक्षी सांसद एनके प्रेमचंद्रन ने विरोध किया और कहा कि ये बिल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है. वहीं रविशंकर प्रसाद ने कहा, सुप्रीम कोर्ट भी आधार को देशहित में बता चुका है और इससे किसी भी तरह से निजता का उल्लंघन नहीं होता. इसके बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने विशेष आर्थिक जोन संशोधन बिल लोकसभा में पेश किया. इसके बाद लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गई है. ये प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने पेश किया.

सारंगी ने प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि भारत माता की जयकार का विरोध नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, जो लोग कहते हैं कि भारत के टूकड़े-टूकड़े करने तक जंग रहेगी और पाकिस्तान जिंदाबाद, अफजल गुरु जिंदाबाद' क्या उन्हें इस देश में रहने का अधिकार है'.

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, विंग कमांडर अभिनंदन को सम्मानित किया जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर देनी चाहिए'. साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'क्या आप (पीएम मोदी) 2G और कोयला घोटाले में किसी को पकड़ने में कामयाब रहे? क्या आप सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल भेजने में कामयाब रहे? आप उनको चोर कहकर सत्ता में आए तो फिर वो संसद में कैसे बैठे हैं?'.



loading...