अबू सलेम की शादी पर कोर्ट ने फेरा पानी, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की पैरोल की अर्जी

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाए मोदी सरकार

मुंबई: छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की एयर होस्टेस विमान से गिरी, हालत गंभीर

मुंबई: हाईकोर्ट ने सास-ससुर से गाली-गलौज करने वाली बहू को सुनाया घर से निकल जाने का आदेश

फैशन डिजाइनर सुनीता सिंह की हत्या के मामले में बेटे ने किया खुलासा, कहा- पिता की आत्मा से प्रभावित थी मां

महाराष्ट्र के नासिक में पत्नियों से परेशान होकर 100 पतियों ने उनके जिन्दा होने पर ही कराया पिंडदान, सरकार से की यह मांग

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में सुप्रीमकोर्ट ने 19 सितंबर तक बढ़ाई आरोपी कार्यकर्ताओं की नजरबंदी

2018-08-07_AbuSalem.jpg

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को अबू सलेम की 45 दिन की पैरोल अर्जी खारिज कर दी. वह शादी करने के लिए जेल से बाहर आना चाहता था. बताया जाता है कि सलेम ने मुंब्रा इलाके में रहने वाली बहार कौसर से 2014 में शादी की थी. वे अब इसे कानूनी रूप देना चाहते हैं. सलेम 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है. वह यहां की ऑर्थर रोड जेल में बंद है.

सलेम ने पिछले साल भी शादी करने की इजाजत मांगी थी, लेकिन टाडा कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था. कौसर ने सलेम से शादी की इजाजत के लिए 2015 में कोर्ट में अर्जी दी थी. इसमें उसने कहा था, 2014 में सलेम से ट्रेन में निकाह करने की खबरों ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी. अब मेरे पास सलेम से सामाजिक तौर पर शादी करने के सिवाय दूसरा रास्ता नहीं बचा. मुझे इसकी इजाजत नहीं दी गई तो खुदकुशी कर लूंगी. दोनों के निकाह की बात कौसर के परिवार वाले भी स्वीकार कर चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेशी पर लखनऊ और दिल्ली जाते वक्त सलेम कई बार कौसर से मुलाकात कर चुका है. पिछले साल भी पुलिस कस्टडी में सलेम और उसकी मुलाकात की तस्वीरें सामने आई थीं. सलेम 50 साल का है, जबकि लड़की उससे कम से कम 20 साल छोटी बताई जाती है. एस हुसैन जैदी की किताब 'मैं अबु सलेम बोल रहा हूं' के मुताबिक, लखनऊ जाते हुए ट्रेन में सलेम ने कौसर से शादी की थी. निकाह मुबंई के एक काजी ने फोन पर पढ़वाया था. सलेम का भतीजा रशीद अंसारी और मुंबई-लखनऊ पुलिस के दो जवान इसमें गवाह थे.

सलेम की पेशी के दौरान कौसर कई बार टाडा कोर्ट में नजर आ चुकी है. कहा जाता है कि वह सलेम का कारोबार संभालती है. दोनों की मुलाकत कोर्ट में हुई थी. सुनवाई के दौरान कुछ मुलाकातों में ही दोनों में प्यार हो गया था.

यह अबू सलेम की यह तीसरी शादी बताई जा रही है. इससे पहले वह समीरा नाम की महिला को तलाक दे चुका है. अभिनेत्री मोनिका बेदी से भी उसके शादी करने की चर्चा रही. हालांकि, यह बात दोनों ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं की. हालांकि, मोनिका सलेम से मोहब्बत की बात कई बार इंटरव्यू में स्वीकार कर चुकी है.



loading...