आतंकी अबु दुजाना की जगह लेगा इस्माइल, अमरनाथ हमले का है मास्टरमाइंड

2017-08-02_abu54.jpeg

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ के दौरान लश्कर कमांडर अबु दुजाना मारा गया था. वहीं, खबर है कि अब उसकी जगह अबु इस्माइल लेगा. इस्माइल वही आतंकी है, जिसने पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था. इस आतंकी हमले के मास्टरमाइंड इस्माइल ने अपने तीन साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया, जिसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई थी.

सूत्रों के मुताबिक , पाकिस्तानी आतंकी अबू इस्माइल लगभग 3 साल पहले कश्मीर में आया था. इसके बाद उसे साउथ कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना दिया गया. वह पंपोर इलाके में रहकर आतंकी वारदात को अंजाम दे रहा है. हिजबुल मुजाहिद्दीन के सुप्रीम कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद लश्कर आतंकी इस्माइल कश्मीर घाटी में सक्रिय हो गया है. यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर अबु दुजाना, तलाशी अभियान जारी

बता दें कि कश्मीर घाटी में नोटबंदी के बाद बैंक और ATM लूट की वारदात के पीछे अबु इस्माइल का ही है. पिछले साल दिसंबर में सेना के साथ हुए एनकाउंटर में इस्माइल फंस गया था, लेकिन भाग निकला. इसके बाद से ही इस्माइल घाटी में आतंक का पर्याय बन गया. उसे लश्कर कमांडर अबु दुजाना का काफी करीबी माना जाता है. इसलिए अब उसे कमांडर बनाया जाएगा.

 



loading...