#MeToo: लपेटे में आए डायरेक्टर सुभाष कपूर, आमिर खान ने छोड़ी ‘मुगल’

पहली बार एक साथ डांस करते नजर आए अमिताभ बच्चन और आमिर खान, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का पहला गाना ‘वशमल्ले’ हुआ रिलीज

#MeToo: के लपेटे में आए नंदिता दास के पद्मभूषण पिता जतिन दास, असिस्टेंट ने लगाया जबरदस्ती किस करने का आरोप

#MeToo के लपेटे में आए विक्की कौशल के पिता शाम कौशल, असिस्टेंट डायरेक्टर ने कहा- मुझे कमरे में बुलाकर पोर्न क्लिप दिखाई

#MeToo: लपेटे में आए डायरेक्टर साजिद खान ने छोड़ी ‘हाउसफुल 4’, अक्षय कुमार के लिया बड़ा फैसला

#MeToo: अब निर्देशक-निर्माता सुभाष घई पर लगा रेप का आरोप, कहा- मानहानि का केस करूँगा

#MeToo: अभिनेता नाना पाटेकर की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिसे ने यौन शोषण मामले में शुरू की जांच

2018-10-11_AamirMogul.jpg

बॉलीवुड में इन दिनों एक्ट्रेस और अन्य महिलाएं यौन उत्पीड़न के खिलाफ खुलकर आवाज उठा रही हैं. तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर के खिलाफ चुप्पी तोड़ने के बाद से हर महिला अपने साथ हुई गलत हरकत को सार्वजनिक रूप से बती रही है. #MeToo अभियान से महिलाओं को मिली हिम्मत के बाद अब अभिनेता आमिर खान ने भी एक बड़ कदम उठाया है. आमिर खान ने एक ट्वीट शेयर इस अभियान को और बुलंद कर दिया है.

आमिर खान ने डायरेक्टर सुभाष कपूर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद गुलशन कुमार की बायोपिक फिल्म ‘मुगल’ को छोड़ने का फैसला किया है. इस ट्वीट में आमिर की पत्नी किरण राव का भी जिक्र है. आमिर ने लिखा, क्रिएटिव शख्सियत होने के नाते हम सामाजिक जगत में उठी समस्याओं का समाधान निकालने में विश्वास रखते हैं. आमिर खान प्रोडक्शन हमेशा से यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाता आया है.

इसके अलावा ट्वीट में लिखा है, हम हर तरह के यौन उत्पीड़न की कड़ी निंदा करते हैं साथ ही साथ गलत तरीके से लगाए गए आरोपों की भी निंदा करते हैं. हम कोई अदालत नहीं है ना किसी तरह की कोई न्याय व्यवस्था हैं. बिना आरोप साबित हुए हम किसी पर भी कोई बयान नहीं दे सकते लिहाजा आरोप सिद्ध होने तक हमने इस फिल्म से हटने का फैसला किया है. हम इस मामले में किसी तरह का कोई सार्वजनिक बयान नहीं चाहते.

हालांकि आमिर खान के इस ट्वीट के बाद आरोपी निर्देशक सुभाष कपूर ने कहा कि उनका मामला अदालत में विचाराधीन है. उन्हें यकीन है कि वह इस मामले में अपनी बेगुहानी साबित करने में सफल होंगे.



loading...