रिपोर्ट : दिल्ली के मधु विहार में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, डिंपल राज ने मचाया धमाल, गाये एक से बढ़कर एक गाने

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की आने वाली फिल्म “बदला” का पहला गाना ‘क्यों रब्बा’ हुआ रिलीज

अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट से अनिल अंबानी को बड़ा झटका, एरिक्सन इंडिया को 453 करोड़ लौटाओ या जेल जाओ

पुलवामा हमले के बाद बॉलीवुड का बायकॉट, ‘टोटल धमाल’ के बाद अब ये फ़िल्में पाकिस्तान में नहीं होंगी रिलीज

पुलवामा हमले के बाद BCCI ने कहा- अगर सरकार ने मना किया तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेगा भारत

हिंदी जगत के प्रसिद्ध साहित्यकार एवं आलोचक नामवर सिंह का 92 वर्ष की आयु में हुआ निधन, आज 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

मोक्ष म्यूजिक ने रिलीज किया भगवान राम की भक्ति का गुणगान करने वाला भजन “Mere Shree Ram Jee”

2018-03-19_dtcpic.jpg

(नई दिल्ली, मेघा वर्मा). मधु विहार में डीटीसी में आयोजित हुई संगीत सफ़र की 15वीं सुरीली शाम. हर महीने होने वाली इस मासिक संगीत सभा में एक से बढ़कर संगीत प्रेमियों ने आकर धमाल मचाया. गुज़रे शनिवार की शाम ‘संगीत सफ़र’ की सुरीली यात्रा के समय सभी गानों की मस्ती में चूर नज़र आये. सरस्वती वंदना के साथ इवेंट की शुरुआत हुयी. इसके बाद डीटीसी के फाउंडर राज महाजन के प्रोत्साहन भरे शब्दों से कार्यक्रम की शुरुआत हुई. संगीत कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक की आधिकारिक सिंगर डिंपल राज ने जहाँ स्टेज को संभाला, वहीँ उन्होंने कार्यक्रम का आगाज़ ‘तेरी आँखों का काजल’ गाकर किया. इसके बाद तो सभी ने अपनी कलाकारी का जौहर दिखाया.

अवगत हो, DTC एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ पर आप किसी भी फील्ड से ताल्लुक रखते हों, आकर गा सकते हैं. इसके जनक राज महाजन ने इस मंच को उन लोगों के लिए बनाया है जिन्हें अपने हुनर को दुनिया के सामने लाने का कोई मंच नहीं मिलता. इस मंच की सबसे उम्दा बात ही यही है कि यहाँ आप बेझिझक आकर गा सकते हैं...यहाँ कोई आपको जज नहीं करता...यहाँ कोई आपके मार्क्स नहीं काटता...यहाँ कोई आपको वोट के ज़रिये अंदर-बाहर नहीं करता.

इस बारे में डीटीसी के फाउंडर, प्रसिद्ध संगीतकार और टैलेंट प्रमोटर राज महाजन कहते हैं, “हमें लगभग एक साल से ज़्यादा हो गया, जब हमने संगीत सफ़र की शुरुआत की थी. अच्छा लगता है अपने इस परिवार को बड़ा होता देखकर. आज इस परिवार में लगभग 50 से ज्यादा लोग सदस्य के तौर पर जुड़ चुके हैं, जो यहाँ आकर अपने शौक को पूरा करते हैं. मेरा मानना है सपने और शौक में ज्यादा फर्क नहीं होता. अगर हम अपने शौक को सपना बनालें. फिर उसे पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता. मैं खुद भी इस संगीत सफ़र में सुर से सुर मिलाता हूँ. अभी तो यह शुरुआत है, धीरे-धीरे यह कारवां आगे बढ़ता जाएगा.”

कार्यक्रम में अपने हुनर का जलवा दिखाने वाले कुछ मेहमानों के नाम इस प्रकार हैं. के वी राजन, बनवीत, शुभम गुप्ता, तरनजीत गिल, हेमंत रावत, चेतन, गौरव, मुस्कान, सुशांक यादव, साक्षी सिंह, पी.एस.यादव, दिलदार अहमद, रेनू, आशा, शोएब अली, पंकज गुप्ता, योगेन्द्र खोखर, रवि राठी, राहुल, विजय किशोर और राजेश मिश्रा आदि सभी ने एक से बढ़कर गाने गाए.

इसके अलावा डिंपल राज ने कई गाने गाकर धमाल मचाया, जिनमें ‘पहली-पहली बार बलिये’ और ‘ये समा है प्यार का’ को ऑडियंस ने खूब पसंद किया. अंत में जाते-जाते चाय समोसे की पार्टी के साथ सभी ने खूब हुडदंग मचाया. कार्यक्रम के अंत में सभी ने डांस के साथ खूब मस्ती की. 

अवगत हो, डॉलीवुड टैलेंट क्लब हर माह संगीत सफ़र का आयोजन करता है. इस दौरान लोग अपने अंदर के कलाकार को मंच के ज़रिये आवाज़ देते हैं. इसका आयोजन A-35, Gali no-2, First Floor, near hanuman mandir, Madhu Vihar में किया जाता है. तो अगली बार इस सुरीली सफ़र में आप भी जुड़ें. 
 



loading...