यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, राज्यपाल पर फेंके कागज के गोले, बजाई सीटी

2017-05-15_Ruckus-in-UP-Assembly.jpg

उत्तर प्रदेश में 17वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुआ. राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई इस कार्यवाही में जैसे ही राज्यपाल ने अभिभाषण की शुरुआत की, विपक्षी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ की सीट के पास आए विपक्षी विधायकों ने राज्यपाल पर पर्चे फेंके.

विपक्ष का यह हंगामा राज्य में कथित तौर पर खराब कानून व्यवस्था को लेकर था. सदन में कार्यवाही शुरू होते ही लाल टोपी पहले समाजवादी पार्टी (एसपी) के विधायक वेल में पहुंच गए. विधायक हाथों में तख्तियां लेकर आए थे. राज्यपाल के बगल में खड़े मार्शल तख्ती से कागज के गोलों से बचाव करते दिखाई दिए. यह नजारा कुछ कुछ टेबल टेनिस के मैच जैसा हो गया. यही नहीं, पूरी तैयारी से आए एसपी विधायक अपने साथ सीटी भी छुपाकर लाए थे. एक विपक्षी विधायक ने मेज पर खड़े होकर नाच नाचकर सीटी बजाई. 

राज्यपाल अभ‌िभाषण में प्रदेश की नई सरकार की नई नीत‌ियों की जानकारी देने की कोश‌िश कर रहे थे. व‌िपक्ष ने उनकी आवाज दबाने की पूरी कोश‌िश की. इस दौरान सदन में पूर्व सीएम अख‌िलेश यादव और सीएम योगी आद‌ित्यनाथ भी मौजूद थे. आदित्यनाथ इस पूरे हंगामें के दौरान मंद मंद मुस्कुराते रहे.

गरौठा से बीजेपी विधायक जवाहरलाल राजपूत सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे. वहीं, भिनगा से बीएसपी विधायक मोहम्मद असलम ई रिक्शा से विधानसभा पहुंचे. हालांकि अंदर जो हुआ वह इससे एकदम विपरीत था.

,


loading...