ताज़ा खबर

NCP नेता ने कहा- ‘ये रॉकेट साइंस नहीं, कोविंद ही जीतेंगे’, केजरी बोले- ‘अपने विवेक से वोट दें’

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ने के बाद बेहद चिंतित हूं, कांग्रेस को किया बेनकाब, राहुल मांगे माफी

पीएम मोदी ने नमो ऐप पर किसानों को संबोधित किया, कहा- 2022 तक दोगुनी आय करना हमारी सरकार का लक्ष्य

भारत ने कहा- पाकिस्तान से बातचीत को लेकर तीसरे पक्ष का दखल मंजूर नहीं, चीनी राजदूत ने दिया था प्रस्ताव

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- न समर्थन लेंगे और न ही देंगे, जल्द चुनाव हों

सारदा घोटाला मामला: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनि चिदंबरम को ED ने फिर भेजा समन

अरुण जेटली ने विपक्ष को दिया जवाब, बताया कहाँ हैं नौकरियां, कहा- भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

2017-07-17_ncp4.jpg

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीते कुछ दिनों में काफी राजनीति हुई है. कई विपक्षी दलों ने सत्ता पक्ष का साथ देकर विपक्ष के बहुमत को तोड़ा तो कई विपक्षी नेताओं ने अपनी पार्टी से दगा कर NDA उम्मीदवार कोविंद का साथ दिया है. वहीं, आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग हो रही हैं. इसके साथ ही नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं.

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि ये कोई रॉकेट साइंस नहीं है, NDA के नॉमिनी रामनाथ कोविंद ही जीतेंगे. पटेल का बयान इसलिए अहम है क्योंकि NCP अपोजिशन की कैंडिडेट मीरा कुमार को समर्थन दे रही है. NDA ने जहां कोविंद की जीत का यकीन जताया वहीं मायावती ने कहा राष्ट्रपति तो दलित ही होगा.

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं है. NDA कैंडिडेट कोविंद ही जीतेंगे. ये मैं इसलिए कह रहा हूं कि क्योंकि ये जरूरी नहीं कि सभी सांसद अपने विवेक से वोट देंगे. उनको पार्टी लाइन के हिसाब से भी वोटिंग करनी है और पार्टी लाइन विचारधारा के हिसाब से अलग होती हैं.

वहीं, आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हम मीरा कुमार का समर्थन कर रहे हैं. सबको अपने विवेक के आधार पर वोटिंग करनी चाहिए. डेमोक्रेसी में जिसको ज्यादा वोट मिलते हैं, वो ही जीतता है. कपिल मिश्रा (आप के बर्खास्त मंत्री) मेरा वोट उसको ही गया है जिसका प्रेसिडेंट बनना तय है.



loading...