होली में सराबोर करेंगे ‘होली वाले रंग’, डिंपल राज की आवाज़ में मोक्ष म्यूज़िक का हुडदंगी गाना

2018-02-27_holiwalerang.jpeg

होली के गुलाबी अवसर पर रंग भरने के लिए राज महाजन प्रस्तुत करते हैं ‘होली वाले रंग’. जिसे कलमबद्ध किया है अलिफ़ सुल्तान ने. वाकई में गाने के बोल सुनकर ही मस्ती का आलम छा जाता है. ‘होली वाले रंग...होली वाले रंग...सखी रंग में हम सबको रंग जायेंगे’, डिंपल राज ने अपनी आवाज़ से इसे मस्ती भरा बना दिया. होली मौका ही ऐसा है जब सभी मस्ती के रंग में डूबे होते हैं. ऐसे में राज महाजन का यह गाना मौके पर चौके से कम नहीं.

संगीत निर्देशक राज महाजन ने यहाँ भी एक खास तरह का रिदम पैटर्न का प्रयोग किया है. गाने की धुन इस तरह से की गई है जो इसे सुनेगा, नाचे बिना रह नहीं सकेगा. फ़ास्ट धुन, कमाल के बोल और गज़ब की आवाज़ के साथ बनकर तैयार हुआ है ‘होली वाले रंग’. 

‘होली वाले रंग’ को लेकर संगीतकार राज महाजन ने कहा, “मेरा मानना है बिना संगीत हमारा जीवन नीरस है.  इसलिए मेरी कोशिश यही रहती है कि पर्व और त्यौहारों पर मैं जनता को संगीत के रूप में कुछ दे सकूँ. मैं बस मौके की तलाश में रहता हूँ, मौका मिला...गाना बना.” 

‘होलिकोत्सव’ सभी को गुलाल में रंगने के साथ-साथ पुराने गिले-शिकवे मिटाने का भी संदेश देता है. ऐसा ही इस गाने में भी निहित है. गाने का सार भी यही कहता है कि जो भूले-बिसरे कहीं खो गये हैं, इस होली पर उन्हें ढूंढकर फिरसे अपनाया जाए. इस पवित्र होली उत्सव पर न कोई बड़ा...न कोई छोटा...सब एक समान.

गाने के रिलीज़ पर गायक डिंपल राज ने कहा, “हालाँकि होली रंगों से भरा खुशियों का पर्व है. पर कुछ असमाजिक तत्व इसे ख़राब कर देते हैं. रस और उमंगों से भरे होली पर्व को नीरस कर देते हैं. इस होली आप सभी एक वादा कीजिये खुद से, कि पर्व की सार्थकता को हमेशा बनाये रखेंगे. मर्यादा में रहकर इस पर्व का आनंद उठायें. सभी को रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं.”  

गाने को मोक्ष म्यूज़िक के बैनर तले विश्वभर में रिलीज़ किया गया है. आप ‘होली वाले रंग’ को सुनकर अपनी होली की मस्ती को कर सकते हैं दोगुना. आप गाने को इन प्लेटफॉर्म्स पर सुन सकते हैं गाना, सावन, हंगामा इत्यादि.



loading...