Video: राज महाजन लेकर आये हैं नया म्युज़िक विडियो, डांस के ज़रिये दिखाएँगे मजबूरियों में घिरा इंसान

2016-12-16_Majbooriyan-Moxx-music.jpg

अब इंतज़ार की घड़ियाँ खत्म होने को हैं. आपके सामने आ रहा है मोक्ष म्युज़िक का मोस्ट अवैतिड गाना “मजबूरियां”. पिछले ही दिनों हमने आपको बताया था मोक्ष म्युज़िक रिलीज़ करने जा रहा है अपना डांस म्युज़िक विडियो. ‘मजबूरियां’ जिसे अपनी आवाज़ से मखमली बनाया है (IAS) डॉ. हरिओम ने. आपको बता दें हरीओम इससे पहले भी मोक्ष म्युज़िक के कई गानों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं. 
 
संगीतकार राज महाजन ने बड़ी ही संजीदगी से इसका संगीत दिया है. इस गाने से राज दिली तौर पर जुड़े हैं. उनका मनाना है कि  ‘इस गाने में उनके जीवन की भी झलक देखने को मिलेगी. आगे राज कहते हैं यह गाना उन सभी के लिए है जो अपने जीवन में करना तो बहुत कुछ चाहते हैं लेकिन कर नहीं पाते. इंसान के आस-पास कितनी मजबूरियां हो सकती हैं, ये गाना उनकी बानगी भर है. उम्मीद करता हूँ आप इस गाने से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे. ध्यान दें पहली बार मोक्ष म्युज़िक एक नया कांसेप्ट लेकर आया है. खबर मिली है गाने के ऑडियो रिलीज़ के बाद अब रिलीज़ होने जा रहा है इसका म्युज़िक विडियो. जिस हिसाब से गाने को गाया है, लिखा है, उसे बनाया है ठीक वैसा ही दिल को छू लेने वाला इसका विडियो कांसेप्ट भी है. 
 
एक इंसान जिंदगी में किस हद तक मजबूर हो सकता है. लाचारी महसूस करता है. जब उसे अपने सपने और अपने प्यार के बीच में से किसे एक को चुनना पड़ता है. बस इसी मानसिक जद्दोजहद के बारे में है गाना "मजबूरियां". इस गाने में मजबूरी के हालातों से जूझते नज़र आये हैं डांसिंग वार फेम अमित (दा रोबो) और अंजू टिकू. आपको बता दें अमित के डांस टैलेंट से प्रभावित होकर संगीतकार राज महाजन ने अपने म्युज़िक विडियो में बतौर लीड कलाकार उन्हें मौका दिया है. जिसे अमित ने अच्छी तरह निभाया भी. राज महाजन बतौर जज ‘डांसिंग वॉर’ में नज़र आए थे जहाँ उन्होंने अमित को चांस दिया.
 
गाने को डायरेक्ट करने वाले देव का कहना है कि दोनों ही एक्टर्स ने बहुत सपोर्ट किया. कांसेप्ट के मुताबिक, कहानी एक ऐसे लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है जो कला को अपना भगवान मानता है और उस कला के लिए वो अपने प्यार तक को कुर्बान कर देता है. अमित से जो उम्मीद थी उसने वाकई में उसे पूरा करने की कोशिश की है. रही बात फीमेल लीड की, तो उन्होंने भी अपने रोल के मुताबिक अच्छा ही काम किया है. कुल मिलाकर गाना आपको पसंद आएगा. क्यूंकि इस गाने में कुछ ख़ास है. यहाँ मैं एक बात और कहना चाहता हूँ कि मैंने इस तरह का गाना पहली बार फिल्माया है. मैं राज सर को थैंक्यू करता हूँ जिन्होंने इस तरह का गाना मुझे दिया शूट करने के लिए. 
 
अपने गाए इस गाने के एक्सपीरियंस को लेकर डॉ. हरीओम कहते हैं, “ये गाना बाकी गाए हुए गानों से ज्यादा चलेंजिंग रहा. कम्पोज़िशन से लेकर इसके बोल सब बेहतरीन हैं. किस तरह से आज कल के यूथ मजबूरियों के आगे घुटने टेक देते हैं और कुछ लड़कर आगे निकलते हैं, हालाँकि इसके लिए उन्हें कीमत चुकानी पड़ती है. इन्हीं सब बातों को बखूबी दिखाया गया है. 
 
पहली बार इस तरह के डांसिंग विडियो के बारे में मोक्ष म्यूजिक की क्रिएटिव हेड मेघा वर्मा ने बताया कि राज जी हमेशा कुछ नया ही करना चाहते हैं. क्यूंकि उनका मानना है नयापन सबसे अलग नज़र आता है. इस बार भी आपके लिए एक बेहतरीन कांसेप्ट है वो भी डांसिंग विडियो के फ्लेवर में. एक सेड सोंग में डांस दिखाना वाकई में देखने लायक होगा.आपको बता दें इसका ऑडियो पहले ही मार्किट में अपनी जगह बना चुका है, जिसे ऑडियंस खूब पसंद भी कर रही है. इसके विडियो में भी आपको ऐसा ही जुड़ाव और अपनापन देखने को मिलेगा जैसे कि इसके ऑडियो में है. गाना सभी सोशल साइट्स रिलीज़ हो गया है.
 
इस गाने को सुनने के लिए आप  saavn.com, gaana.com, deezer.com, soundcloud.com, Hungama.com, 7digital.com, gaana24.com, spotify.com, Itunes.com, amazon.com, play.google.com, timmusic.it पर टियून कर सकते हैं. इस गाने को देखने के लिए आप youtube, dailymotion, vodafone app store पर क्लिक कर सकते हैं 
 
गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गानों को पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग देखते-सुनते हैं और यह तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इसके अलावा मोक्ष म्युज़िक आपके कलाकार बनने के सपने को भी साकार करता है. एक ऐसा मंच जहाँ आप अपना हुनर दिखा कर ऑडियंस को इम्प्रेस कर सकते हैं. खुद में आत्मविश्वास जगा सकते हैं. खुद के लिए एक नई मंजिल तलाश कर सकते हैं.
 
विडियो देखने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें



loading...