टैलेंट को पहचानने के लिए एक परिवार की तरह मंच है DTC जहां पर सदस्य कलाकारों को मिलेंगे अपने-आपको निखारने और परफॉर्म करने के अवसर : राज महाजन

कलाकार को असल ख़ुशी तब मिलती है, जब वह अपनी कला को लोगों के सामने पेश करता है और लोग उनकी कला की सराहना करते हैं. लेकिन अपनी कला को पेश करने के लिए कलाकार को एक ऐसा मंच चाहिए होता है, जो उनकी कला को लोगों तक पहुंचाए. अक्सर कलाकारों को अपनी खूबी को दिखाने का मौका मिल नहीं पाता. ऐसे ही कलाकारों को ध्यान में रखकर Moxx Music ने बनाया एक ऐसा मंच  जहाँ आप पाने हुनर को पहचान कर उसे सामने ला सकते हैं. Moxx Music संगीत की दुनिया में एक जाना–पहचाना नाम है. पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग इसके गाने सुनते-देखते हैं. यह कलाकारों की खूबी को पहचान कर उन्हें एक विशेष अवसर देती है, उन्हें अपनी कला दिखाने का मौका देती है. इस कंपनी ने कई बेहतरीन गाने दिए हैं जैसे डायमंड की आवाज़ में “भीगा बदन तेरा देख के”, “सोचा न था ज़िन्दगी”, “कभी न कभी”, “बावरापन”, सिंगर SDM के गाए हुए “दमादम मस्त कलंदर”, “सही पकड़े हैं”, इसके अलावा “तेरी हर अदा”, “मैं बंजारा”, “तेरी याद में माँ”, “पापा कैसे रहूँगा तुमरे बिना” खूब लोगो ने पसंद किये. 

साथ ही कंपनी कलाकारों को ग्रूम करती है ताकि कमर्शियल फील्ड में जाने के बाद कलाकारों को कोई दिक्कत न हो. कंपनी ने कई कलाकारों को एक पहचान दी है. उनमें से एक कलाकार हैं डायमंड. डायमंड एक बेहतरीन गायक हैं. उनकी आवाज़ में गज़ब की मिठास है जो लोगों को अपना दीवाना बना लेती है. बता दें कि Moxx Music के मालिक एक प्रसिद्ध संगीतकार राज महाजन हैं. जिन्होंने कड़ी मशक्कत और ज़िंदगी से लड़कर, अपने बल पर इस मुकाम को हासिल किया है. इसीलिए वह चाहते हैं कि किसी कलाकार को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े. कोई भी टैलेंटेड कलाकार काम की तलाश में यहाँ से वहां न जाए. इसी को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने Moxx Music की नींव रखी. 


इसी कड़ी में उन्होंने Dollywood Talent Club (DTC) की स्थापना की ताकि कलाकारों को एक मंच दिया जाए और हाल ही में DTC ने अपने पहले कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें कई DTC के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. बच्चों से बड़ों तक, सभी ने अपनी कला का जौहर दिखाया. इस कार्यक्रम में मौजूद थे DTC के एग्जीक्यूटिव  मेम्बर, आशुतोष जैन, जिनकी आवाज़ आपने ऑल इंडिया रेडियो (AIR) पर अक्सर सुनी होगी. ‘यह आकाशवाणी का दिल्ली केंद्र है, अब आप आशुतोष जैन से समाचार सुनेंगे’. जी हाँ इस बेहतरीन आवाज़ के मालिक का नाम है आशुतोष जैन. न्यूज़ एंकर होने के साथ-साथ आशुतोष जैन बेहतरीन गायक भी हैं. इसका नमूना DTC के ही कार्यक्रम में  देखने को मिला. अपनी आवाज़ से उन्होंने ऐसा समा बंधा कि सभी पुराने ज़माने में खो गए. 

कार्यक्रम की डोर यानि मंच का संचालन डायमंड कर रहे थे, वह गायन में तो बेहतर है ही, साथ ही वह मंच संचालन भी बहुत ही बेहतरीन ढंग से करते हैं. उन्होंने कार्यक्रम में अपनी सुरीली आवाज़ से कई गाने गाये, जिन्हें वहां उपस्थित लोगों ने खूब सराहा. कार्यक्रम में कई गायकों ने अपनी कला का जौहर दिखाया. कार्यक्रम में बच्चों ने तो हिस्सा लिया ही, साथ ही साथ बड़े भी अपनी कला जाहिर करने से झिझके नहीं. गायन में अक्षय शर्मा, ऋषभ, शुभम गुप्ता, निर्भय कुमार, सुरभि और डी डी चौधरी ने अपना जौहर दिखाया तो वहीं अक्षय के पिता ने मिमिक्री के ज़रिये लोगों को खूब हंसाया. उन्होंने कई अभिनेताओं की आवाज़ निकालकर उनकी यादें ताज़ा कर दी. 

कार्यक्रम के अंत में सभी ने डांस किया और एक दुसरे को अच्छे परफॉरमेंस के लिए बधाई दी. अंत में जाते-जाते संगीतकार राज महाजन ने कहा कि DTC से कोई भी जुड़ सकता है. आप सभी लोग अपनी कला को इसके ज़रिये बढ़ा सकते हैं और निखार सकते हैं. मैं मानता हूँ सभी में कोई न कोई टैलेंट छिपा होता है. बस ज़रूरत है इसे तराश कर बाहर निकलने की. DTC एक ऐसा मंच जोकि Professional और Fresher के बीच कि खाई को ख़त्म करेगा. जो टैलेंट के मामले में बड़ा है वो अपने से छोटे को सिखाएगा, और जो छोटा है वो बड़े से सीखेगा. सब एक-दुसरे को सिखायेंगे और एक परिवार की  तरह आगे बढेंगे.


 



loading...