ताज़ा खबर

आज पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी GST काउंसिल की मीटिंग, कपड़ा इंडस्ट्री पर चर्चा संभव

अरुण जेटली ने विपक्ष को दिया जवाब, बताया कहाँ हैं नौकरियां, कहा- भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात

पूर्वोत्तर पर बाढ़ का कहर : अब तक 23 की मौत, असम में 4 लाख लोग प्रभावित; मणिपुर और त्रिपुरा में राहत

उत्तर भारत में आज फिर चलेंगी धूल-भरी आंधियां, अगले 5-6 दिन में मानसून फिर होगा सक्रिय

श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने कुत्ते से की गौरी लंकेश की तुलना, कहा- अगर कोई कुत्ता मर जाए, तो क्या इसके जिम्मेदार PM मोदी हैं

सूरजकुंड में चल रही BJP-RSS की बैठक खत्म हुई, शाम को पीएम मोदी साथ डिनर में शामिल होंगे नेता

2017-07-17_gst54.jpg

आज को GST काउंसिल की 19वीं मीटिंग होगी. नई टैक्स व्यवस्था लागू होने के बाद काउंसिल की यह पहली बैठक है. इसमें अब तक की स्थिति का जायजा लिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, बैठक में इंडस्ट्री की मांगों पर भी विचार हो सकता है. GST के खिलाफ गुजरात के टेक्सटाइल्स टेडर्स हड़ताल पर हैं और कई राज्यों में भी इनकी हड़ताल की योजना थी, जो अभी टल गई है. एक्सपोर्टर्स और दूसरे उद्योग संगठनों की तरफ से भी कई सवाल आए हैं. इनमें से कुछ पर सरकार अपनी सफाई दे चुकी है.

फाइनेंस मिनिस्टर की अगुआई में काउंसिल की यह मीटिंग पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. अब तक की 18 बैठकों में राज्यों के फाइनेंस मिनिस्टर्स खुद पहुंचे थे. 30 जून की बैठक में तय हुआ था कि अगली मीटिंग 5 अगस्त को होगी, लेकिन स्थिति का जायजा लेने के लिए तारीख पहले की गई है.

इस बीच खबर है कि GST } में सिगरेट के दाम घटे तो सरकार इन पर सेस बढ़ा सकती है. इन पर 28% टैक्स और लंबाई के हिसाब से सेस लगाया गया है. यह औसतन 8% बनता है.



loading...