UP: महोबा जनपद के लहचूरा बांध में डूबने से दो किशोरो की साँसे थमी

2017-07-17_Lahchuradam.jpg

महोबा ब्यूरो. बुन्देलखण्ड के महोबा जनपद के महोबकंठ थाना अन्तर्गत लहचूरा बांध में चार युवक डूब गये. जिनमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोगों को महिलाओं के दुपट्टों की मदद से बचा लिया गया. चारों लोग झांसी जनपद के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के बताये जा रहे है. चारो यहाँ पिकनिक मनाने आए हुए थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है.  

महोबा जनपद के महोबकंठ थाना अन्तर्गत लहचूरा बांध है. जहाँ रविवार को पहुँचे लोग पिकनिक मना रहे थे. तभी अचानक चीख-पुकार मच गई. लोगों ने चार लड़को को पानी में डूबते हुए देखा तो कोहराम मच गया. आनन-फानन में किसी प्रकार वहां मौजूद कल्लू कुशवाहा और रमन कुमार ने यह देख महिलाओं के टुपट्टों की मदद से बांध में डूबे लोगों को बचाने का प्रयास शुरु कर इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अंजनी कुमार, क्षेत्राधिकारी रमेश कुमार और एसडीएम चन्द्रशेखर मौके पर पहुंचे.   

काफ़ी मशक्कत के बाद किसी प्रकार चारों को बांध से बाहर निकाला गया. जिनमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो की हालत गम्भीर   बताई जा रही है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और बेहोशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

होश में आने पर पीड़ितों ने अपने नाम अमिर खान और मुकेश निवासी मऊरानीपुर झांसी और मृतकों के नाम राज प्रजापति व अनिकेत नामदेव निवासी मऊरानीपुर बताया. बताया जा रहा है कि चारों पिकनिक मनाने गये थे. जहां नहाते समय अचानक वो फिसलकर डूब गये. पूछताछ  कर पुलिस ने उनके परिजनों से सम्पर्क शुरु कर दिया है. 
 



loading...