गाज़ियाबाद : ‘होली मिलन उत्सव’ में धमाल मचाती नज़र आईं ‘डिंपल राज’, खेली गई फूलों की होली

2018-03-05_holimilansmaaroh.jpg

गाज़ियाबाद के लोनी बॉडर पर होली के पावन मौके पर रंगारंग कार्यक्रम (होली मिलन समारोह) का आयोजन किया गया. इस मौके पर लोनी नगर पालिका के भूत-पूर्व चेयरमैन मनोज थामा ने शिरकत की. रंगों में डूबे इस कार्यक्रम का आयोजन का श्रेय “श्रीमति राजरानी गर्ग मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट” के अजय गर्ग को जाता है. 

प्रोग्राम की ख़ास बात रही यहाँ होली रंगों से नहीं अपितु फूलों से खेली गई. गेंदे और गुलाब के अलावा सुगन्धित मोगरे का भी इस्तेमाल किया गया. इसके साथ ही प्रसिद्ध सिंगर डिंपल राज ने अपनी आवाज़ से वातावारण में रंग जमा दिया. ‘गुलाबी ऑंखें’, ‘दिल है की मानता है’, ‘लन्दन ठुमकदा’, ‘रंग बरसे’, ‘बलम पिचकारी’, ‘होली के दिन’, ‘हलकट जवानी’, ‘लैला मैं लैला’, ‘ये समां’, ‘परदेसिया’, ‘झुमका गिरा रे’ और ‘कजरा मोहब्बत वाला’ गाकर लोगों को साथ-साथ खूब नाचाया. 

जहाँ लोगों को सबसे ज्यादा आनन्द ‘रंग बरसे’ और ‘बलम पिचकारी’ पर नाचकर आया. वहीँ महिलाओं की टोली ने ‘लैला मैं लैला’ पर गज़ब के ठुमके लगाकर कार्यक्रम के माहौल को गर्म कर दिया. लोगों ने इस बीच एक-दूसरे पर पीले फूलों की बारिश भी की.

इस सुरीली दोपहर के बारे में अजय गर्ग ने कहा, “होली रंगों का पर्व है. काफी वक्त से यहाँ के लोगों ने एक साथ समय नहीं बिताया था. होली जैसे उत्सव से बेहतर और क्या हो सकता है. लेकिन इसे ख़ास बनाया डिंपल राज की आवाज़ ने. वाकई में बहुत ही बढ़िया गाती हैं. मैंने इनका नाम पहले भी कई बार सुना है. इसी वजह से मन में इच्छा थी इन्हें लाइव सुनने की. मुझे सबसे ज्यादा मजा ‘लन्दन ठुमकदा’ पर नाचकर आया. वैसे तो डिंपल राज एक कमाल की गायिका हैं ही लेकिन आज से मेरी भी फेवरेट हो गईं है. थैंक्यू डिंपल राज इस सुरीले पर्व के लिए.”  

लोगों की फरमाईश पर डिंपल राज ने ‘आओ हुजुर तुमको’ और ‘मोह-मोह के धागे’ गाकर लोगों का दिल जीत लिया. लोगों का आपार प्रेम देखकर डिंपल भाव-विभोर हो गईं और गाते-गाते उनकी आँख भर आईं. डिंपल राज ने कहा, “मुझे यहाँ परफॉर्म करके बहुत अच्छा लगा. यहाँ के लोग सुरों को समझते हैं  इसलिए गाकर और भी जयादा मजा आया.”

वहीँ डिंपल के गुरु राज महाजन ने कहा, “डिंपल राज की परफॉरमेंस में अहम बात कनेक्टिविटी है. इनकी सबसे अच्छी बात है गाते-गाते ये ऑडियंस से जुड़ जातीं हैं. मुझे इनका गुरु होने पर गर्व महसूस होता है”. 

इतना हीं नहीं, होली उत्सव में कई बेहतरीन झाकियाँ भी दिखाई गईं, जिनमें राधा-कृष्ण और आर्मी जवानों को समर्पित झांकी सबसे स्मरणीय रही. 

कार्यक्रम के बीच कई बार राज महाजन ने स्टेज से लोगों को संबोधित भी किया. कार्यक्रम का अंत लोगों ने नाच गाकर मस्ती के साथ किया. डिंपल राज ने अंत में ‘होली वाले रंग’ गाकर ताबड़तोड़ धमाल मचा दिया. इस गाने पर क्या बच्चे-क्या बड़े सभी जोर-शोर से नाचे.

आपको बाते दें, होली के अवसर पर हाल ही में डिंपल राज का गाया गाना ‘होली वाले रंग’ मोक्ष म्यूज़िक द्वारा रिलीज़ किया गया. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. 

 

कुछ ख़ास बातें:

 

  • डिंपल राज को कार्यक्रम में मिला आपार हर्ष और अभिवादन 
  • मंच से किया राज महाजन ने शानदार संचालन 
  • हाल ही में रिलीज़ हुआ ‘होली वाले रंग’ लोगों को खूब भाया 
  • अजय गर्ग: आज से डिंपल राज मेरी पसंदीदा सिंगर हैं
  • कार्यक्रम का आयोजन अजय गर्ग द्वारा किया गया
     



loading...