ताज़ा खबर

आयकर अधिकारी के घर पर CBI का छापा, मिले 3.5 करोड़ रूपए नकद और 5 किलो सोना

अरुण जेटली ने विपक्ष को दिया जवाब, बताया कहाँ हैं नौकरियां, कहा- भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात

पूर्वोत्तर पर बाढ़ का कहर : अब तक 23 की मौत, असम में 4 लाख लोग प्रभावित; मणिपुर और त्रिपुरा में राहत

उत्तर भारत में आज फिर चलेंगी धूल-भरी आंधियां, अगले 5-6 दिन में मानसून फिर होगा सक्रिय

श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने कुत्ते से की गौरी लंकेश की तुलना, कहा- अगर कोई कुत्ता मर जाए, तो क्या इसके जिम्मेदार PM मोदी हैं

सूरजकुंड में चल रही BJP-RSS की बैठक खत्म हुई, शाम को पीएम मोदी साथ डिनर में शामिल होंगे नेता

2017-07-13_cbi54.jpg

13 जुलाई बुधवार को CBI ने झारखंड के प्रधान आयकर आयुक्त तपस कुमार दत्ता के कोलकाता स्थित आवास पर छापेमारी में 3.5 करोड़ रुपये नकद और 5 किलो सोना जब्त किया है. CBI प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि एजेंसी ने कोलकाता और रांची में कुल 23 स्थानों पर छापेमारी की. इनमें दत्ता और अन्य का आवास भी शामिल है.

उन्होंने कहा कि दत्ता और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में FIR दर्ज करने के बाद कोलकाता में 18 स्थानों पर और रांची में 5 स्थानों पर छापेमारी की गई. गौड़ ने बताया कि छापेमारी के दौरान एजेंसी ने दत्ता के आवास से 3.5 करोड़ रुपये जब्त किए. इसके अलावा 5 किलो सोना भी जब्त किया गया. कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी एजेंसी ने जब्त किए हैं.

आरोप है कि दत्ता ने 2016-17 में आयकर विभाग के 3 अन्य अधिकारियों तथा कोलकाता के कारोबारी और एंट्री ऑपरेटर के साथ आपराधिक साजिश की. गौड़ ने बताया कि साजिश के तहत दत्ता ने इस कारोबारी से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के जरिये भारी रिश्वत ली. उन्होंने कहा कि कथित रूप से कुछ करदाताओं जिन पर भारी कर देनदारी बनती थी, उन सबको अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए रिश्वत ली गई.

 



loading...