2 दिन में एक लाख से भी ज्यादा व्यूज पार कर गया आईएस अधिकारी का चर्चित हो रहा यह गाना, राज महाजन ने दिया है संगीत और मोक्ष म्युज़िक से हुआ था रिलीज़ 'मजबूरियाँ'

शनिवार हुआ सुरीला: डीटीसी में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, नाच-गाने के साथ डिंपल राज का धमाल

Shooting Report : मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; गाने से जुड़कर मैं भी बावरी हो गई : डिंपल राज

जयपुर में आयोजित ‘मरीन मिस इंडिया 2018’ में डिंपल राज हुईं सम्मानित, कहा – सम्मान के असली हक़दार मेरे मेंटर राज महाजन हैं

शनिवार, दोपहर 14 अप्रैल को शिरकत करें ‘संगीत सफ़र’ में, सपने होते हैं यहीं से पूरे

रिलीज़: मोक्ष म्यूज़िक का चटकारे वाला गाना ‘Avoid The Fast Food’, यूथ को टारगेट करता डिंपल राज का गाया ‘इन्फॉर्मेशनल सॉंग’

Iconic Face Of India (Earth) 2018: कीजिये सपनों को पूरा, जल्दी करें रजिस्ट्रेशन, 7 अप्रैल को ऑडिशन का हिस्सा बने

2016-12-23_Majbooriyan-Moxx-Music.jpg

इंतज़ार हुआ खत्म. अब सामने आ गया है मोक्ष म्युज़िक का बहुप्रतीक्षित गाना “कैसी हैं मजबूरियां”. आपको जानकर हैरानी होगी इस गाने ने मोक्ष म्युज़िक के पिछले सभी गानों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. ‘रिलीज़ के 2 दिन के भीतर ही इसने पार कर लिया एक लाख का जादुई आंकड़ा’. सबसे तेज़ी से इस आंकड़े को पार करने वाला गानाबन गया है ‘कैसी हैं मजबूरियां”.

‘मजबूरियां’ जिसे अपनी आवाज़ से मखमली बनाया है आईएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने. आपको पता होगा हरीओम इससे पहले भी मोक्ष म्युज़िक के कई गानों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं. डॉ. हरिओम उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग के सचिव हैं. संगीतकार राज महाजन ने बड़ी ही संजीदगी से इसका म्युज़िक दिया है. इस गाने से राज दिली तौर पर जुड़े हैं. उनका मानना है कि  ‘इस गाने में उनके जीवन की भी झलक देखने को मिलेगी. आगे राज कहते हैं यह गाना उन सभी के लिए है जो अपने जीवन में करना तो बहुत कुछ चाहते हैं लेकिन कर नहीं पाते. इंसान के आस-पास कितनी मजबूरियां हो सकती हैं, ये गाना उनकी बानगी भर है. उम्मीद करता हूँ आप इस गाने से खुद को कनेक्टेड महसूस करेंगे. एक इंसान जीवन में किस हद तक मजबूर हो सकता है. बस इसी मानसिक जद्दोजहद के बारे में है गाना "मजबूरियां". इस गाने में मजबूरी के हालातों से जूझते नज़र आये हैं साधनाटीवी डांसिंग वार फेम अमित (दा रोबो) और अंजू टिकू.

आपको बता दें अमित के डांस टैलेंट से प्रभावित होकर संगीतकार राज महाजन ने अपने म्युज़िक विडियो में बतौर हीरो उन्हें मौका दिया है. राज महाजन बतौर गेस्ट जज ‘डांसिंग वॉर’ में साधना टीवी पर नज़र आए थे जहाँ उन्होंने अमित को चांस दिया. पहली बार इस तरह के डांसिंग विडियो के बारे में मोक्ष म्यूजिक की क्रिएटिव हेड मेघा वर्मा ने बताया कि राज सर हमेशा कुछ नया ही करना चाहते हैं. क्यूंकि उनका मानना है नयापन सबसे अलग नज़र आता है. इस बार भी आपके लिए एक बेहतरीन कांसेप्ट है वो भी डांसिंग विडियो के फ्लेवर में. एक सेड सोंग में डांस दिखाना वाकई में देखने लायक होगा.

अपने गाए इस गाने के एक्सपीरियंस को लेकर डॉ. हरीओम कहते हैं, “ये गाना बाकी गाए हुए गानों से ज्यादा चलेंजिंग रहा. कम्पोज़िशन से लेकर इसके बोल सब बेहतरीन हैं. किस तरह से आज कल के यूथ मजबूरियों के आगे घुटने टेक देते हैं और कुछ लड़कर आगे निकलते हैं, हालाँकि इसके लिए उन्हें कीमत चुकानी पड़ती है. इन्हीं सब बातों को बखूबी दिखाया गया है.

गाना सभी सोशल साइट्स पर रिलीज़ हो गया है. इस गाने को सुनने के लिए आप saavn.com, gaana.com, deezer.com, soundcloud.com, Hungama.com, 7digital.com, gaana24.com, spotify.com, Itunes.com, amazon.com, play.google.com जैसी कई म्युज़िक साइट्स पर पर ट्यून कर सकते हैं.

गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गानों को पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग देखते-सुनते हैं और यह तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इसके अलावा मोक्ष म्युज़िक आपके कलाकार बनने के सपने को भी साकार करता है. एक ऐसा मंच जहाँ आप अपना हुनर दिखा कर ऑडियंस को इम्प्रेस कर सकते हैं. खुद में आत्मविश्वास जगा सकते हैं. खुद के लिए एक नई मंजिल तलाश कर सकते हैं.



loading...