ताज़ा खबर

2 दिन में एक लाख से भी ज्यादा व्यूज पार कर गया आईएस अधिकारी का चर्चित हो रहा यह गाना, राज महाजन ने दिया है संगीत और मोक्ष म्युज़िक से हुआ था रिलीज़ 'मजबूरियाँ'

मोक्ष म्यूजिक ने होली के मौके पर बिहारी धर्मेन्द्र की आवाज़ में रिलीज किया भोजपुरी गाना “Dali Rang Aaga ki Paachha”

मोक्ष म्यूजिक का बिहारी धर्मेन्द्र की आवाज में रिलीज़ हुआ जबरदस्त भोजपुरी होली धमाका “अबकी के होली भुलईह ना”

होली के पावन पर्व पर मोक्ष म्यूजिक ने रिलीज किया सागर वीजे और दिव्याशक्ति की आवाज में “प्यार का रंग किसने ये डाला”

मोक्ष म्यूजिक का इशिका यादव की आवाज में रिलीज़ हुआ जबरदस्त होली धमाका “Khelungi Hori Sang Kiske Main”

रिलीज हुआ अमित शुक्ला की आवाज में मोक्ष म्यूजिक का धमाकेदार होली स्पेशल गाना “Holi Hai Aayi”

Maha Shivratri के मौके पर हर तरह बज रहा है मोक्ष म्यूजिक का अंशुमाली सिंहा की आवाज़ में भोजपुरी भजन “Bhola Aaile Pahuna”

2016-12-23_Majbooriyan-Moxx-Music.jpg

इंतज़ार हुआ खत्म. अब सामने आ गया है मोक्ष म्युज़िक का बहुप्रतीक्षित गाना “कैसी हैं मजबूरियां”. आपको जानकर हैरानी होगी इस गाने ने मोक्ष म्युज़िक के पिछले सभी गानों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. ‘रिलीज़ के 2 दिन के भीतर ही इसने पार कर लिया एक लाख का जादुई आंकड़ा’. सबसे तेज़ी से इस आंकड़े को पार करने वाला गानाबन गया है ‘कैसी हैं मजबूरियां”.

‘मजबूरियां’ जिसे अपनी आवाज़ से मखमली बनाया है आईएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने. आपको पता होगा हरीओम इससे पहले भी मोक्ष म्युज़िक के कई गानों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं. डॉ. हरिओम उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग के सचिव हैं. संगीतकार राज महाजन ने बड़ी ही संजीदगी से इसका म्युज़िक दिया है. इस गाने से राज दिली तौर पर जुड़े हैं. उनका मानना है कि  ‘इस गाने में उनके जीवन की भी झलक देखने को मिलेगी. आगे राज कहते हैं यह गाना उन सभी के लिए है जो अपने जीवन में करना तो बहुत कुछ चाहते हैं लेकिन कर नहीं पाते. इंसान के आस-पास कितनी मजबूरियां हो सकती हैं, ये गाना उनकी बानगी भर है. उम्मीद करता हूँ आप इस गाने से खुद को कनेक्टेड महसूस करेंगे. एक इंसान जीवन में किस हद तक मजबूर हो सकता है. बस इसी मानसिक जद्दोजहद के बारे में है गाना "मजबूरियां". इस गाने में मजबूरी के हालातों से जूझते नज़र आये हैं साधनाटीवी डांसिंग वार फेम अमित (दा रोबो) और अंजू टिकू.

आपको बता दें अमित के डांस टैलेंट से प्रभावित होकर संगीतकार राज महाजन ने अपने म्युज़िक विडियो में बतौर हीरो उन्हें मौका दिया है. राज महाजन बतौर गेस्ट जज ‘डांसिंग वॉर’ में साधना टीवी पर नज़र आए थे जहाँ उन्होंने अमित को चांस दिया. पहली बार इस तरह के डांसिंग विडियो के बारे में मोक्ष म्यूजिक की क्रिएटिव हेड मेघा वर्मा ने बताया कि राज सर हमेशा कुछ नया ही करना चाहते हैं. क्यूंकि उनका मानना है नयापन सबसे अलग नज़र आता है. इस बार भी आपके लिए एक बेहतरीन कांसेप्ट है वो भी डांसिंग विडियो के फ्लेवर में. एक सेड सोंग में डांस दिखाना वाकई में देखने लायक होगा.

अपने गाए इस गाने के एक्सपीरियंस को लेकर डॉ. हरीओम कहते हैं, “ये गाना बाकी गाए हुए गानों से ज्यादा चलेंजिंग रहा. कम्पोज़िशन से लेकर इसके बोल सब बेहतरीन हैं. किस तरह से आज कल के यूथ मजबूरियों के आगे घुटने टेक देते हैं और कुछ लड़कर आगे निकलते हैं, हालाँकि इसके लिए उन्हें कीमत चुकानी पड़ती है. इन्हीं सब बातों को बखूबी दिखाया गया है.

गाना सभी सोशल साइट्स पर रिलीज़ हो गया है. इस गाने को सुनने के लिए आप saavn.com, gaana.com, deezer.com, soundcloud.com, Hungama.com, 7digital.com, gaana24.com, spotify.com, Itunes.com, amazon.com, play.google.com जैसी कई म्युज़िक साइट्स पर पर ट्यून कर सकते हैं.

गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गानों को पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग देखते-सुनते हैं और यह तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इसके अलावा मोक्ष म्युज़िक आपके कलाकार बनने के सपने को भी साकार करता है. एक ऐसा मंच जहाँ आप अपना हुनर दिखा कर ऑडियंस को इम्प्रेस कर सकते हैं. खुद में आत्मविश्वास जगा सकते हैं. खुद के लिए एक नई मंजिल तलाश कर सकते हैं.



loading...