पेश है राज महाजन की जिंदगी को पर्दे पर दर्शाता गाना “मजबूरियां”, डॉ. हरीओम (IAS) की मखमली आवाज़ में

शनिवार हुआ सुरीला: डीटीसी में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, नाच-गाने के साथ डिंपल राज का धमाल

Shooting Report : मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; गाने से जुड़कर मैं भी बावरी हो गई : डिंपल राज

जयपुर में आयोजित ‘मरीन मिस इंडिया 2018’ में डिंपल राज हुईं सम्मानित, कहा – सम्मान के असली हक़दार मेरे मेंटर राज महाजन हैं

शनिवार, दोपहर 14 अप्रैल को शिरकत करें ‘संगीत सफ़र’ में, सपने होते हैं यहीं से पूरे

रिलीज़: मोक्ष म्यूज़िक का चटकारे वाला गाना ‘Avoid The Fast Food’, यूथ को टारगेट करता डिंपल राज का गाया ‘इन्फॉर्मेशनल सॉंग’

Iconic Face Of India (Earth) 2018: कीजिये सपनों को पूरा, जल्दी करें रजिस्ट्रेशन, 7 अप्रैल को ऑडिशन का हिस्सा बने

2016-10-19_Majbooriyaan-Album-Cover.jpg

आज रिलीज़ होने जा रही है संगीतकार राज महाजन की एक और नयी पेशकश. जो सीधा पहुंचेगी आपके दिलों तक. जिसे अपनी आवाज़ से मखमली बनाया है डॉ. हरिओम ने. आपको जानकार हैरानी होगी पेशे से डॉ. हरीओम एक आईएएस ऑफिसर हैं. इस गाने में कई ख़ास बातें हैं. गाने का नाम है “मजबूरियां”.  इस गाने के बारे में राज कहते हैं कि “यह गाना मेरे दिल के बेहद करीब है. सही मायनों में देखा जाए तो मेरी जिंदगी का दर्पण है मजबूरियां गाना. वैसे भी हर गाना, हर कहानी किसी न किसी से प्रेरित होती है. कहीं न कहीं उसका जुड़ाव होता है. वैसे ही इस गाने में आपको मेरी जिंदगी की झलक देखने को मिलेगी. सिर्फ मेरी ही नहीं हर इंसान की ज़िन्दगी में एक बार ऐसा दौर जरूर आता है जब वह निराश, हताश और मजबूर होता है. मैं समझता हूँ इस गाने को सुनकर आप सभी लोग इसे अपनी ही कहानी समझेंगे.”

कैसी हैं यह “मजबूरियां”. जितना इसे खूबसूरती से लिखा गया है उससे भी कई बेहतर तरीके से इसे गाया है. डॉ. हरीओम ने इसे अपनी दिल की गहराईयों से गाया है. इस बारे में आगे राज कहते हैं कि पहले भी डॉ. हरीओम ने कई गाने गाए हैं. लेकिन जो जुड़ाव, जो गहराई इस गाने में निकल कर सामने आई है. मैं खुद हैरान हूँ. वाकई में बहुत दिल से गया है. मुझे लगता है इस गाने को इनसे बेहतर कोई और गा ही नहीं सकता था.”

एक इंसान जिंदगी में किस हद तक मजबूर हो सकता है. लाचारी महसूस करता है बस इसी के बारे में है गाना "मजबूरियां". वहीँ इस बारे में गायक डॉ. हरीओम कहते हैं कि "इसका सारा क्रेडिट राज को जाता है क्योंकि इन्हें संगीत बहुत ही अच्छी समझ है. मैं मानता हूँ एक बेहतर गाना तीन लोगों की समझ से आता है संगीत निर्देशक, रिकार्डिस्ट और सिंगर. तीन लोग जब एक ही वेवलेंथ पर काम करते हैं तो ‘मजबूरियां’ गाना बनता है." 

वेल अब मजबूरियां गाने का ऑडियो रिलीज़ हो रहा है,बहुत जल्द ऑडियंस इसका विडियो भी देख पायेंगे. विडियो मं भी आपको ऐसा ही जुड़ाव और अपनापन देखने को मिलेगा जैसे कि इसके ऑडियो में है. आज ये गाना सभी सोशल साइट्स पर विश्व स्तर पर रिलीज़ हो रहा है. आप इसे saavn.com, gaana.com, deezer.com, soundcloud.com, Hungama.com, 7digital.com, gaana24.com, spotify.com, Itunes.com, amazon.com, play.google.com, timmusic.it पर सुन सकते हैं. इसके अलावा भी कई साइट्स पर आप इसे सुन और डाउनलोड कर सकते हैं.

गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गानों को पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग देखते-सुनते हैं और यह तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. देखिये राज महाजन और डॉ. हरिओम का मजबूरियां गाने के बारे में क्या कहना है.



loading...