जो मंच मिलता है उसकी इज्ज़त करनी चाहिए – राज महाजन

कमली यार दी: रिलीज़ हुआ मोक्ष म्यूजिक के बहुप्रतीक्षित मास्टरपीस का म्यूजिक विडियो, ऑडियंस को खूब भा रही डिंपल राज की गायिकी

मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; बेसब्री से इंतज़ार है ‘कमली यार दी’ बनने का : डिंपल राज

शनिवार हुआ सुरीला: डीटीसी में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, नाच-गाने के साथ डिंपल राज का धमाल

‘यार तू प्रोफेशनली क्यूँ नहीं गाता’...सीखें ‘संगीत’ मज़ेदार तरीके से, DTC लाया है शौकिया-उभरते हुए कलाकारों के लिए ‘गोल्डन मेम्बरशिप ऑफर’

राज महाजन की चुनिन्दा धुनों में से एक ‘तुम बिन लागे न जिया’, पहली बार सुनते ही गाने को उतावला हो गया था – लक्की राज

मोक्ष म्यूज़िक लाया है पहली बार इन्फॉर्मेशनल सॉंग, ‘Avoid the Fast Food’ जैसा लज़ीज़ गाना मैंने पहली बार गया है – डिंपल राज

2017-11-27_dimplesharmarajmahajan.jpg

नवोदित को स्टेज देने वाले प्रसिद्ध संगीत निर्देशक और टैलेंट प्रमोटर संगीतकार राज महाजन इन दिनों काफी मसरूफ हैं. हमेशा नए लोगों के सपनों को पूरा करने में राज महाजन एक क्यूपिड का रोल निभाते हैं. शायद इसलिए लोग उन्हें अपना “गॉडफादर” मानने लगे हैं. राज अक्सर कहते हैं जो उम्दा है और जिसके पास अवसर नहीं, उसे रास्ता जरूर दिखाना चाहिए. जरुरत पड़े तो मंजिल तक छोड़ आना चाहिए. राज की मसरूफियत के बारे में बात की न्यू मॉर्निंग की सब-एडिटर मेघा वर्मा ने. प्रस्तुत हैं उनसे बात-चीत के कुछ अंश:  

प्रश्न: सुना है आप नवोदित लोगों को मौका ज्यादा देते हैं. इसके पीछे क्या कारण है?

उत्तर: मेरा मानना है नए लोगों में नवीनता और ताजगी होती है. अगर हम उस टैलेंट का सही ढ़ंग से उपयोग करें तो बात बन सकती है और मैं खुद भी यही चाहता हूँ कि नए लोग आगे बढ़े. मैंने भी जीवन में बहुत संघर्ष देखे हैं. उस समय मुझे मंच नहीं मिला. फिर भी मैंने मेहनत करके एक एम्पायर खड़ा किया है. बस उसी दिन मैंने ठान लिया कि अगर मुझे कभी भगवान ने इसी लायक बनाया तो मैं ज़रूर कुछ करूंगा. 

प्रश्न: मैं आपको क्या कहूँ आप सर्वगुण सम्पन्न हैं. संगीत कम्पनी का भार है आप पर. इसके अलावा आपको संगीत का भी शौक है तो आप बिजी भी रहते है. जब कभी परेशान होते हैं तो क्या करते हैं.

उत्तर: ऐसा नहीं है कि मैं सर्वगुण सम्पन्न हूँ. बस मैं जो सामने आता है मैं उसे दिल से अपना लेता हूँ. संगीत में रूचि बचपन से है मेरी. अवल तो कभी खाली वक्त मिलता नहीं. मैं संगीत के लिए वक्त चुरा लेता हूँ अपने काम से. मैं अभ्यास करता हूँ. परेशानी तो सभी की ज़िन्दगी में होती है उनसे भागा नहीं जा सकता है. संगीत ही मेरा एकमात्र सहारा है.

प्रश्न: हमने सुना है इन दिनों आप मसरूफ हैं, जानना चाहेंगे आपकी मसरूफियत का कारण है?

उत्तर: हम्म्म्म...आपने सही सुना है. आजकल मैं एक नई उभरती हुई सिंगर को उसकी मंजिल तक पहुंचाने का काम कर रहा हूँ. “डिंपल शर्मा” हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं. जिस तरह से वो गातीं हैं लगता है बहुत ही कम वक्त में संगीत जगत में अपना वर्चस्व स्थापित कर लेंगी. अभी उनके संगीत क्षेत्र का आगाज़ हुआ है. लेकिन आने वाले समय में राइजिंग स्टार बनकर छा जायेंगी. 

प्रश्न: डिंपल शर्मा...काफी कुछ सुना है इनके बारे में. कैसे आप तक पहुंची?

उत्तर: डिंपल शर्मा को हिमाचल से दिल्ली लाने वाले हैं मेरे एक मित्र अरविन्द पराशर जॉली. डीटीसी के एक इवेंट के दौरान डिंपल ने अपनी आवाज़ का जादू चलाया. तभी से मैं डिंपल के टैलेंट से प्रभावित था. उसके बाद इस बारे में हमने बात की और आज डिंपल मोक्ष म्युज़िक की आधिकारिक सिंगर है.  

प्रश्न: अभी क्या प्लान्स है आपके डिंपल को लेकर?

उत्तर: ये बताना ज़रा मुमकिन नहीं है कि प्लान्स क्या हैं? लेकिन इतना ज़रूर है बहुत जल्द डिंपल की आवज़ में आप एक गोल्डन सॉंग सुनने वाले हैं. जो सभी चार्ट बस्टर्स में नज़र आयेगा.

प्रश्न: जाते-जाते कुछ कहना चाहेंगे?

उत्तर: जरूर...मेहनत बहुत ज़रुरी है कुछ भी पाने के लिए. मंच मिलना आसान नहीं होता. हमें जो मौका मिलता है उसकी इज्ज़त करनी चाहिए. हर अवसर का लाभ उठाना चाहिए. संगीत की कोई उम्र नहीं होती. ये कभी भी कहीं भी सिखा जा सकता है.

  



loading...