शनिवार हुआ सुरीला: डीटीसी में आयोजित हुआ ‘संगीत सफ़र’, नाच-गाने के साथ डिंपल राज का धमाल

मोक्ष म्यूज़िक जल्द ला रहा है ‘कमली यार दी’; बेसब्री से इंतज़ार है ‘कमली यार दी’ बनने का : डिंपल राज

‘यार तू प्रोफेशनली क्यूँ नहीं गाता’...सीखें ‘संगीत’ मज़ेदार तरीके से, DTC लाया है शौकिया-उभरते हुए कलाकारों के लिए ‘गोल्डन मेम्बरशिप ऑफर’

DTC: संगीत सफ़र में छाये रहे राज महाजन के दो सुरीले रत्न “लक्की राज-डिंपल राज”, एक के बाद एक की ‘डायनामाइट परफॉरमेंस’

टैलेंट के कद्रदान राज महाजन को मिला टैलेंट का ओवरडोज़ ‘लक्की राज’, बहुमुखी प्रतिभा के धनी लक्की राज

DTC: 16 दिसंबर को दिल्ली के मधुविहार में सजेगी महफ़िल, “संगीत सफ़र” का संचालन करेंगे डिंपल राज और लक्की राज

जो मंच मिलता है उसकी इज्ज़त करनी चाहिए – राज महाजन

2018-04-23_dtc.jpg

(नई दिल्ली, मेघा वर्मा). शनिवार हुआ संगीतमय. मधु विहार में डॉलीवुड टैलेंट क्लब में आयोजित हुई संगीत सफ़र की सोलहवीं सुरीली शाम. हर महीने होने वाली इस मासिक संगीत सभा में गुज़रे शनिवार की शाम ‘संगीत सफ़र’ की सुरीली यात्रा के बीच सभी गानों की मस्ती में चूर दिखे. सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का आगाज़ हुआ. इसके बाद डीटीसी के जनक राज महाजन ने प्रोत्साहन शब्दों से एक नई उर्जा का संचार किया. संगीत कम्पनी मोक्ष म्यूज़िक की ऑफिशियल सिंगर डिंपल राज ने जहाँ स्टेज को संभाला वहीँ उनके गाये ‘लॉन्ग इलाइची’ और ‘एक कुड़ी’ ने तो मजा ही बाँध दिया.

इन अनोखे मंच के बारे में फाउंडर, प्रसिद्ध संगीतकार और टैलेंट प्रमोटर राज महाजन कहते हैं, “हमें लगभग एक साल से ज़्यादा हो गया, जब हमने संगीत सफ़र की शुरुआत की थी. अच्छा लगता है अपने इस परिवार को बड़ा होता देखकर. आज इस परिवार में लगभग 50 से ज्यादा लोग सदस्य के तौर पर जुड़ चुके हैं, जो यहाँ आकर अपने शौक को पूरा करते हैं. मेरा मानना है सपने और शौक में ज्यादा फर्क नहीं होता. अगर हम अपने शौक को सपना बनालें. फिर उसे पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता. मैं खुद भी इस संगीत सफ़र में सुर से सुर मिलाता हूँ. अभी तो यह शुरुआत है, धीरे-धीरे यह कारवां आगे बढ़ता जाएगा.”

कार्यक्रम में अपने हुनर का जलवा दिखाने वाले कुछ मेहमानों के नाम इस प्रकार हैं. हविदीपा श्रीवास्तव तारे हैं बाराती, रेखा गुप्ता जाने क्यूँ लोग मुहब्बत, मुस्कान भंडारी गलियां, गौरव कुमार भगवान है कहाँ, खुशबू गोस्वामी माही वे, आर्य झा बातें ये कभी, सुशांक यादव उड़जा काले कांवा, साक्षी सिंह माही वे, शिवानी कजरा मुहब्बत वाला, आशा शर्मा क्या जानूं सजन और तूने ओ रंगीले, पंकज गुप्ता मेरे महबूब क़यामत, मुकेश कुमार याद आ रहा है, राजेश कुमार और उत्तरा गोस्वामी शोखियों में घोला, याशिका अरोड़ा लौंग इलायची, रेनू झा तुम्ही मेरे मंदिर, राजेश कुमार एहसान तेरा होगा, अजित झा आज सुबह जब मैं, समीर श्रीवास्तव जब दीप जले और नाम गम जायेगा, योगेन्द्र खोखर मेरे दिल में आज और आजा रे आ ज़रा आ, विजय किशोर हुए हैं तुमपे आशिक और मुझे दर्दे दिल का पता और राजेश मिश्रा आज से तेरी सारी गलियां गाकर कार्यक्रम में जान डाल दी. इसके अलावा डिंपल राज ने कई गाने गाकर धमाल मचाया, अंत में जाते-जाते चाय समोसे की पार्टी के साथ सभी ने खूब हुडदंग मचाया. कार्यक्रम के अंत में सभी ने डांस के साथ खूब मस्ती की. 

गौरतलब हो, डॉलीवुड टैलेंट क्लब हर महीने संगीत सफ़र का आयोजन करता है. इस दौरान लोग अपने अंदर के कलाकार को मंच के ज़रिये लोगों तक पहुंचाते हैं. इसका आयोजन A-35, Gali no-2, First Floor, near hanuman mandir, Madhu Vihar में किया जाता है. तो अगली बार इस सुरीली सफ़र में आप भी जुड़ें. 

ज्ञात हो, DTC एक ऐसा जरिया है जहाँ पर आप किसी भी फील्ड से सम्बन्ध रखते हों, आकर गा सकते हैं. इसके फाउंडर राज महाजन ने इस मंच को उन लोगों के लिए बनाया है जिन्हें अपने हुनर को दुनिया के सामने लाने का कोई मंच नहीं मिलता. इस मंच की सबसे उम्दा बात ही यही है कि यहाँ आप बेझिझक आकर गा सकते हैं...यहाँ कोई आपको जज नहीं करता...यहाँ कोई आपके मार्क्स नहीं काटता...यहाँ कोई आपको वोट के ज़रिये अंदर-बाहर नहीं करता.

आपको बता दें, अगर आप सिंगर हैं और आप अपनी एल्बम रिलीज़ कराना चाहते हैं तो मोक्ष म्यूजिक आपके लिए बेहतर मंच हैं. कम्पनी आपकी एल्बम रिलीज़ करेगी बिना किसी लेन–देन. आपकी एल्बम विश्वस्तर पर होगी रिलीज़. रिलीज़ होने के बाद आप अपने गाने को नेशनल और इंटरनेशनल मंच पर देख सकते हैं. 



loading...