ताज़ा खबर

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में खूनी संघर्ष में बदला जमीनी विवाद, 9 की मौत, दर्जन भर से अधिक घायल

गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने उतरे 5 लोगों की मौत

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- मैं श्री राम उपासक हूं और मुझे जन्मस्थान पर उपासना का अधिकार है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने DJ बजाने पर लगाई रोक, ध्वनि प्रदूषण होने पर थाना इंचार्ज होंगे जिम्मेदार

अयोध्या मामला Live: रामलला के वकील बोले- कोई मंदिर कोई देवता नहीं तो फिर भी लोगों की जन्मभूमि के प्रति आस्था ही काफी है

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, 6 कैबिनेट, 6 स्वतंत्र प्रभार और 11 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

योगी सरकार का कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जानें किन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

2019-07-17_Sonbhdra.jpg

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान वारदात में 9 लोगों की मौत गई है और दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक विवाद के दौरान आपस में असलहे से फायरिंग और गड़ासा चलने से 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है. मृतकों में 3 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं. वहीं घायलों की संख्या दर्जन भर से अधिक है जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सोनभद्र के डीएम को निर्देश दिया है. उन्होंने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकड़ने के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

आईजी एलओ प्रवीण कुमार ने बताया कि यह पीएस घोरावल ग्राम उभा में सुदूर इलाके की एक घटना है. वहां के प्रधान ने 2 साल पहले 90 बीघा जमीन खरीदी थी. लेकिन वह अपने कुछ सहयोगियों के साथ जमीन पर कब्जा करने के लिए चला गया, जिसका स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया और उसके बाद खूनी संघर्ष हो गया.
घटना की सूचना मिलते ही सोनभद्र के एसपी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि अब स्थिति सामान्य हो गई है.



loading...