हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में बड़ा दर्दनाक हादसा, नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 9 की मौत

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी का दावा, नोटबंदी के समय पीएम मोदी ने अपनी कैबिनेट को ताले में बंद कर दिया था

हिमाचल प्रदेश में भूकंप, मंडी, सुंदरनगर, नेरचौक तक महसूस किए गए झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 थी तीव्रता

हिमाचल प्रदेश: शिमला के पास मंडी में गहरी खाई में गिरी जीप, 5 की मौत, 5 लोग घायल

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकार आई और कोई कर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद हुआ तो उसे शहीद का दर्जा मिलेगा

हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन में बर्फ की चपेट में आए जवानों का अभी तक कोई सुराग नहीं, सेना का तलाशी अभियान जारी

हिमाचल प्रदेश ने पेश किया बजट, आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, जानिए- किसको क्या मिला

2018-11-26_BusAccident.jpg

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में रविवार को तेज गति से आ रही बस के एक पुल से नदी में गिर जाने की घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी है जबकि 51 अन्य घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि राजधानी शिमला से 168 किलोमीटर दक्षिण रेणुका-ददाहु-नाहन मार्ग पर जिले के खाद्री गांव के निकट यह हादसा हुआ. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विरेंदर सिंह ठाकुर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि निजी बस रेणुकाजी से नाहन जा रही थी कि तभी वह अनियंत्रित होकर पुल के घेरे को तोड़ती हुई 40 फुट नीचे जलाल नदी में गिरी.

मौके पर पहुंचे विरेंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह हादसा चालक की लापरवाही का प्रतीत होता है, क्योंकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुल पार करते समय बस तेज गति से चल रही थी. ठाकुर ने बताया कि तीन महिलाओं समेत चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल पांच लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल 51 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. मरने वालों में से दो की पहचान सत्य राम (59) और उनकी पत्नी भगवंती देवी (52) के रूप में की गयी है. ये दोनों नाहन तहसील के जैतक गांव के रहने वाले थे.

सिरमौर के उपायुक्त ललित जैन ने मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये हैं और नाहन के एसडीएम से 20 दिन के भीतर रिपोर्ट तलब किया है. अधिकारी ने मरने वालों के परिजन के लिए 20-20 हजार रूपये जबकि घायलों को पांच पांच हजार की तात्कालिक सहायता राशि देने की घोषणा की है.



loading...