अचानक बदला मौसम, दिल्ली सहित उत्तर भारत में महसूस हुए भूकंप के झटके

JNU देशद्रोह मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा बिना सरकार की अनुमति के चार्जशीट कैसे की दाखिल

दिल्ली के शकरपुर में शादी में दुल्हे के पास खड़ी दुल्हन को मारी गोली, इलाज के बाद हुए फेरे, आरोपी की तलाश में जांच जुटी

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कोहरे की वजह से IGI एयरपोर्ट पर उड़ानें डायवर्ट

जम्मू से दिल्ली आ रही ‘दूरंतो एक्सप्रेस’ में हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों से नकदी और मोबाइल छीने

शीला दीक्षित ने संभाली दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष की कमान, जगदीश टाइटलर की मौजूदगी पर विपक्ष ने उठाए सवाल

दिल्ली के मौजपुर में जलबोर्ड की अंडर ग्राउंड पाइप लाइन फटने से धंसी सड़क, गड्ढ़े में समाई कार-ऑटो

2018-05-09_Hindukush-earthquake.jpg

बीते कुछ दिनों से मौसम एकदम से करवट बदल रहा है. इससे जान-माल का काफी नुक्सान हुआ है. आज शाम 4 बजे दिल्ली के साथ पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की  तीव्रता 6.5 मापी गई है. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदुकुश बताया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब में भी झटके महसूस किए गए. भूकंप  के झटके आते ही लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए. इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की फ़िलहाल जानकारी नहीं मिली. 

जम्मू  कश्मीर में कई जगहों राजौरी, जम्मू, श्रीनगर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. हिमाचल के कूल्लू और शिमला में भूकंप के झटके आए.  राजस्थान, उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर ऐसे झटके महसूस किए गए. झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए. मौसम विभाग की माने दोपहर बाद कुछ सेकंड्स के लिये भूकंप का यह झटका जयपुर और अजमेर में महसूस किया गया. भूकंप के झटकों की वजह से लोग अपने अपने घरों और कार्यालयों से बहार निकल गए.

वहीं, भूकंप के झटकों के बीच दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने भी करवट ली. 7 और 8 मई को आए आंधी तूफान के बाद फिर दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया. दिन भर कड़ी धूप के बाद अचानक करीब दोपहर 3 बजे मौसम में बदलाव आया और आसमान पर घने बादल छा गए. सख्त धूप की जगह खुशगवार मौसम ने ले ली. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक की जगहों पर बारिश भी हुई जिससे तापमान में गिरावट आ गई. मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिनों तक इसी तरह के हालत रहेंगे.


 



loading...