अमेरिका: अटलांटा एयरपोर्ट पर भारतीय नागरिक को रोका गया, हिरासत में मौत

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न बनीं माँ, ऐसा करने वाली दूसरी महिला, इससे पहले बेनजीर ने बेटी को जन्म दिया था

डोनाल्ड ट्रंप ने बदला फैसला, अमेरिका में अवैध प्रवासियों के बच्चे अब परिवार से नहीं बिछड़ेंगे

ट्रंप से मुलाकात के हफ्तेभर बाद चीन पहुंचे किम, 4 महीने में तीसरा दौरा, जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

चीनी राजदूत ने कहा- भारत-पाकिस्तान और चीन मिलकर रच सकते हैं इतिहास, हम एक और डोकलाम नहीं चाहते

जापान के ओसाका शहर में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 मरे, 50 घायल, बुलेट ट्रेन भी रोकी गई

अमेरिका ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सरगना मुल्ला फजलुल्ला को किया ढेर

2017-05-19_58-year-old-Indian-man-detained.jpg

अमेरिका में 58 साल के भारतीय अतुल कुमार बाबुभाई पटेल की हिरासत में मौत हो गई। अतुल को सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। बता दें कि उन्हें यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स एन्फोर्समेंट ने अटलांटा एयरपोर्ट पर पकड़ा था। 

अतुल पटेल एक्वाडोर से 10 मई को अटलांटा एयरपोर्ट पहुंचे थे। यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स एन्फोर्समेंट (आईसीई) ने एक बयान में कहा- "यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने अतुल के पास वैध इमिग्रेशन डॉक्युमेंट्स नहीं होने पर एंट्री देने से मना कर दिया। बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया गया।" पटेल को हिरासत में लेने के बाद पिछले हफ्ते ही अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर को सौंपा गया था।

शनिवार को अतुल को ब्लड शुगर शिकायत थी। साथ ही सांस लेने में परेशानी हुई। इसके बाद उन्हें ग्रैडी मेमोरियल हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, जहां उनकी मंगलवार सुबह मौत हो गई। आईसीई का कहना है कि उनकी मौत दिल के दौरा पड़ने से हुई। हिरासत में पटेल मौत के बाद आईसीई का कहना है कि वह हिरासत में मौजूद लोगों के हेल्थ का पूरा ख्याल रखता है। फिर भी हम इस मामले की जांच करेंगे। एजेंसी ने इंडियन कॉन्स्युलर को इस बारे में बता दिया है, जिन्होंने पटेल के परिजनों को उनके निधन के बारे में जानकारी दी। बता दें कि इस साल आईसीई की हिरासत में पटेल समेत आठ लोगों की मौत हो चुकी है।



loading...