ताज़ा खबर

Kartarpur Corridor Live: PM नरेंद्र मोदी ने जनता को समर्पित किया करतारपुर गलियारा, कहा- सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं

करतारपुर कॉरिडोर Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेर साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था

गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के उपलक्ष्य में 1,303 भारतीय सिख श्रद्धालु करतापुर साहिब के लिए हुए रवाना

पंजाब के गुरदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 18 लोगों की मौत, कई के मलबे में दबे होने की आशंका

पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने स्वीकार किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, अंतिम फैसले के लिए गवर्नर को भेजा

नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को भेजा इस्तीफा, कैप्टन बोले- सोच विचार कर ही करेंगे फैसला

पंजाब: लुधियाना की सेंट्रल जेल में कैदियों और पुलिस में फायरिंग, 1 की मौत, DSP की गाड़ी फूंकी

2019-11-09_KartarpurCorridor.jpg

सिख समुदाय की सालों पुरानी इच्छा आज पूरी हो गई है. पाकिस्तान के नरोवाल जिले के करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन आज हो गया है. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से ठीक पहले इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट करतारपुर कॉरिडोर का खुलना हम सभी के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है. कॉरिडोर के शुरू होने से सिखों की सालों पुरानी मुराद पूरी हुई है और यह भारत देश के लिए ऐतिहासिक मौका है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि करतारपुर साहिब के कण-कण में गुरु नानक देव जी की खुशबू समाहित है. इसी धरती पर उन्होंने जीवन के आखिरी पल बिताए. यहीं पर उन्होंने आखिरी सांस ली. यहीं पर उन्होंने इक ओंकार और मिल बांटकर खाने का संदेश दुनिया को दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए रास्ता खोलने को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का आभार व धन्यवाद करते हैं. वह भारत व पाकिस्तान के श्रमिकों का भी आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने रात-दिन लगकर कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा किया.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज करतारपुर कॉरिडोर जनता को समर्पित कर रहा हूं. संगत को कार सेवा करते हुए जैसी अनुभूति होती है, वैसा ही अनुभव मुझे हो रहा है. इसके लिए मैं सभी को बधाई देता हूं. गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होना बहुत खुशी की बात है.



loading...