छत्तीसगढ़: नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान शहीद

2018-01-24_Chhattisgarh-Four-security-personnel-killed.jpg

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बुधवार को नक्सली मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में दो सब-इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल शामिल हैं । घटना में घायल 7 जवानों को इलाज के लिए रायपुर ले लाया गया है। पुलिस के मुताबिक, अबूझमाड़ के जंगलों में जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी थी। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। चारों शहीद जवान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के थे।

डीजी नक्सल ऑपरेशन के मुताबिक, जवानों को खबर मिली थी की अबूझमाड़ में नक्सली इकठ्ठा होने वाले हैं। इस इन्फोर्मेशन के बाद 60 जवानों की एक टीम को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था। लेकिन, जंगल में नक्सली जवानों के लिए घात लगाकर बैठे थे। जवानों के जंगल में घुसते ही नक्सलियों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 

एक सीनियर पुलिस अफसर के मुताबिक, घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। आईजी बस्तर और कुछ सीनियर अधिकारी स्थिति जानने के लिए नारायणपुर निकल चुके हैं। छत्तीसगढ़ के होम मिनिस्टर राम सेवक पैकरा ने घटना की पुष्टि करते हुए इस दुखद बताया। उन्होंने कहा कि जवान ऐसी घटनाओं से नहीं घबराएंगे।

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र छुरिया थाना के झाडीखैरा जंगल में सोमवार यानि 22 जनवरी को सात-सात किलो के दो टीफीन बम बरामद किए गए थे। यह बम पुलिस और आईटीबीपी के द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान तहत बरामद किए गए जिन्हें संयुक्त टीम के द्वारा तुरंत नष्ट कर दिया गया था। 



loading...