ताज़ा खबर

अलीगढ़: टप्पल में ढाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा की हत्या पर देशभर में गुस्से का माहौल, आरोपियों को फांसी की मांग

2019-06-07_TappalMurderCase.jpg

अलीगढ़ जिले के टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने मुताबिक, आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी है, जबकि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. फिलहाल मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. मामले में कार्रवाई करते हुए एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है.

इतनी घिनौनी और भयावह वारदात के पीछे की वजह महज 10,000 रुपये है. पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनका मृत बच्ची के पिता से रुपये के लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था. बनवारी ने उनसे 10 हजार रुपये उधार लिए थे जो वह चुका नहीं पाया था. जिसके बाद बच्ची को अगवा कर लिया. तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला था. बनवारी लाल की शिकायत पर मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई थी. लेकिन बच्ची के साथ रेप नहीं हुआ है. इस बात का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के जरिए हुआ है. यह मामला पूरी तरह से आपसी रंजिश का है. इस मामले में 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

जहां एक तरफ शहर में तनाव का माहौल है. वहीं, कई जानी-मानी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर इस दर्दनाक वाकये को लेकर दुख जताया है. बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने बच्ची की हत्या को लेकर ट्वीट किया, ‘यह बर्बरता है. 3 साल की मासूम को मार डाला गया. यह शर्मनाक है. घटना के दोषियों को सरेआम फांसी की सजा दी जानी चाहिए.’ मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘अमानवीय और बर्बरतापूर्ण घटना. घटना में शामिल दोषियों को जल्द से जल्द सख्त सजा मिले ताकि बच्ची के परिवार को न्याय मिल सके. मेरी सहानुभूति पीड़ित परिवार के साथ है.’

बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग, एक्टर अभिषेक बच्चन और भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी ट्वीट कर घटना पर नाराजगी जताई. गुल पनाग ने अपने ट्वीट में कहा, ‘हम ऐसे देश में रहते हैं जहां मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं. ऐसी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों के लिए फांसी की सजा भी कम है.’ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिकर धवन ने कहा, ‘अलीगढ़ की बर्बरतापूर्ण घटना से मन विचलित है. कोई किसी मासूम बच्ची के साथ ऐसा कैसे कर सकता है. मैं बच्ची के परिवार के लिए प्रार्थना करता हूं. उम्मीद है कि दोषियों को इसके लिए सख्त से सख्त सजा मिलेगी.’ बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया, ‘एक बच्ची के साथ ऐसी हरकत करने के बारे में कोई सोच भी कैसे सकता है. यह अत्यंत गंभीर मामला है. मैं निःशब्द हूं.’

आपको बता दें कि टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूढ़ाका गांव में रहने वाली बच्ची 31 मई को घर से लापता हुई थी. बच्ची के परिवार वालों ने इसी दिन बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लेकिन बच्ची की 31 मई को ही हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था.



loading...