Video: ध्रुव हेलिकॉप्टर से गिरे 3 जवान, आर्मी डे परेड की रिहर्सल के दौरान हुआ हादसा

गणतंत्र दिवस पर मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के राष्‍ट्रपति सीरिज रमाफोसा

शाहिद अफरीदी के पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभालेंगे वाले बयान पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात

NSG ने चिट्ठी लिखकर बताया, लाल कृष्ण आडवाणी, गुलाम नबी आजाद और फारूक अब्दुल्ला की सुरक्षा में हुई लापरवाही

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि किसी विवादास्‍पद स्‍थल पर मंदिर बने

ISRO को अंतरिक्ष में मिली बड़ी सफलता, श्रीहरिकोटा से लांच किया संचार उपग्रह जीसैट-29

राफेल डील: चार घंटे तक चली बहस के बाद सुप्रीमकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

2018-01-11_injured-during-practice-Army-Day.jpg

सेना दिवस की तैयारियों में जुटे सेना के 3 जवानों के घायल होने की खबर है. सेना दिवस के रिहर्सल के दौरान हेलीकॉप्टर की रस्सी गिरने से ये हादसा हुआ. दिल्ली में ये हादसा हुआ. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक हेलिकॉप्टर करीब 40 से 50 फीट ऊंचाई पर है. सेना के 3 जवान रस्सी के सहारे नीचे ऊतर रहे हैं. अचानक से रच्ची खिसककर नीचे गिर जाती है और जवान भी जमीन पर गिर जाते हैं.

सेना ने बयान में कहा है कि हेलीकॉप्टर के बूम में आई खराबी से ये हादसा हुआ है. अहम बात ये रही कि सेना के तीनों जवान सुरक्षित हैं. सेना ने बताया कि मामले की जांच जारी है. सेना का ये अभ्यास आर्मी के परेड ग्राउंड में चल रहा था. ऑपरेशन के डेमो के दौरान ही ये हादसा हो गया.

बता दें कि सेना दिवस पर हर साल भारतीय थल सेना उत्सव मनाती है. इस अवसर पर सैनिक कई तरह के करतब भी दिखाते हैं. सेना दिवस हर साल प्रथम फील्ड मार्शल केएम करियप्पा की याद में मनाया जाता है. भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय रक्षा शाखा की ओर से इस संबंध में जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 1949 में जनरल करियप्पा ने सर फ्रांसिस बूचर से कमांडर इन चीफ का पद ग्रहण किया था. सेना दिवस पर देश के उन बहादुर सैनिकों को याद किया जाता है, जिन्होंने देश की सेवा में अपना जीवन न्योछावर किया.



loading...