ताज़ा खबर

Video: ध्रुव हेलिकॉप्टर से गिरे 3 जवान, आर्मी डे परेड की रिहर्सल के दौरान हुआ हादसा

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक के एमडी संजय चंद्रा और अजय चंद्रा की जमानत याचिका की खारिज

सुप्रीम कोर्ट के CJI ने कहा- SC/ST वर्ग के लिए जज बनने के मापदंड कम किए जाएं

प्रियंका वाड्रा की राजनीति में एंट्री, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की महासचिव बनाई गईं, बीजेपी ने कहा- यह राहुल गांधी के असफल होने की वजह

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले में संग्रहालय का किया उद्घाटन

NSA अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल की याचिका पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, 30 जनवरी को होगी सुनवाई

ईवीएम हैकिंग को लेकर कांग्रेस पर बीजेपी ने साधा निशाना, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूछा, प्रेस कांफ्रेंस में कपिल सिब्बल क्या कर रहे थे

2018-01-11_injured-during-practice-Army-Day.jpg

सेना दिवस की तैयारियों में जुटे सेना के 3 जवानों के घायल होने की खबर है. सेना दिवस के रिहर्सल के दौरान हेलीकॉप्टर की रस्सी गिरने से ये हादसा हुआ. दिल्ली में ये हादसा हुआ. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक हेलिकॉप्टर करीब 40 से 50 फीट ऊंचाई पर है. सेना के 3 जवान रस्सी के सहारे नीचे ऊतर रहे हैं. अचानक से रच्ची खिसककर नीचे गिर जाती है और जवान भी जमीन पर गिर जाते हैं.

सेना ने बयान में कहा है कि हेलीकॉप्टर के बूम में आई खराबी से ये हादसा हुआ है. अहम बात ये रही कि सेना के तीनों जवान सुरक्षित हैं. सेना ने बताया कि मामले की जांच जारी है. सेना का ये अभ्यास आर्मी के परेड ग्राउंड में चल रहा था. ऑपरेशन के डेमो के दौरान ही ये हादसा हो गया.

बता दें कि सेना दिवस पर हर साल भारतीय थल सेना उत्सव मनाती है. इस अवसर पर सैनिक कई तरह के करतब भी दिखाते हैं. सेना दिवस हर साल प्रथम फील्ड मार्शल केएम करियप्पा की याद में मनाया जाता है. भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय रक्षा शाखा की ओर से इस संबंध में जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 1949 में जनरल करियप्पा ने सर फ्रांसिस बूचर से कमांडर इन चीफ का पद ग्रहण किया था. सेना दिवस पर देश के उन बहादुर सैनिकों को याद किया जाता है, जिन्होंने देश की सेवा में अपना जीवन न्योछावर किया.



loading...