पाकिस्तान: बस खाई में गिरने से 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

शरणार्थी बच्चों से मिलने के बाद ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने पहनी ऐसी जैकेट देखकर मचा बवाल, ट्रम्प को देनी पड़ी सफाई

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न बनीं माँ, ऐसा करने वाली दूसरी महिला, इससे पहले बेनजीर ने बेटी को जन्म दिया था

डोनाल्ड ट्रंप ने बदला फैसला, अमेरिका में अवैध प्रवासियों के बच्चे अब परिवार से नहीं बिछड़ेंगे

ट्रंप से मुलाकात के हफ्तेभर बाद चीन पहुंचे किम, 4 महीने में तीसरा दौरा, जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

चीनी राजदूत ने कहा- भारत-पाकिस्तान और चीन मिलकर रच सकते हैं इतिहास, हम एक और डोकलाम नहीं चाहते

जापान के ओसाका शहर में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 मरे, 50 घायल, बुलेट ट्रेन भी रोकी गई

2017-11-09_pakistan-BusAccident_6.jpg

पाकिस्तान के पंजाब प्रॉविंस में एक बस बुधवार देर रात खाई में गिर गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और करीब 69 लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि मोड़ पर ड्राइवर बस पर कंट्रोल में नहीं रख सका। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है।

पेट्रोलिंग पुलिस के मुताबिक, हादसा चकवाल के धोके पठान गांव के पास पिंडीगेब से तलागांग जा रही रोड पर रात 10 बजे हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि जख्मी लोगों को और मारे गए लोगों की बॉडी तलागांग के हॉस्पिटल पहुंचाई गई।

पुलिस के मुताबिक, बस कोहट से लाहौर जा रही थी। हादसे में 18 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 6 की इलाज के दौरान मौत हो गई। डिस्ट्रिक्ट पुलिस अफसर मुहम्मद हारून और डिप्टी कमिश्नर उमर जहांगीर घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखी।

एसएचओ अफजल ने बताया- "बस को इस्लामबाद से लाहौर मोटरवे से रायविंड जाना था, लेकिन ड्राइवर ने दूसरा रास्ता चुन लिया। 10 बजे तक धुंध के चलते ये रास्ता बंद हो जाता है, इसके अलावा बस ओवरलोडेड होने पर जुर्माना भी भरना पड़ता है। इस वजह से ड्राइवर में जीटी रोड को चुना। 

अफजल ने बताया कि ड्राइवर उस इलाके से वाकिफ नहीं था और बस बहुत ही तेज रफ्तार में चला रहा था। मोड़ पर बस बेकाबू हुई और खाई में जा गिरी।



loading...