क्रिकेट के महाकुंभ IPL के 12वें संस्करण का शेड्यूल हुआ जारी, धोनी और कोहली की टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

2019-02-19_IPL.jpg

दुनिया भर में मशहूर भारतीय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले 2 सप्ताह का शेड्यूल जारी कर दिया है. लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई ने सिर्फ पहले 2 हफ्ते का शेड्यूल जारी किया है. आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है जिसके अनुसार पहला मैच शनिवार 23 मार्च को चेन्नई की मेजबानी में पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा.

वहीं अगले दिन 24 मार्च को दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें पहला मैच दोपहर को कोलकाता की टीम केकेआर (KKR) हैदराबाद (SRH) के बीच होगा, वहीं शाम के मैच में तीन बार की चैंपियन मुंबई (Mumbai Indians) का मुकाबला नाम बदलकर खेलने उतर रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से होगा. 25 मार्च को सिर्फ एक मैच खेला जाएगा जो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब (KXIP) के बीच जयपुर में होगा.

26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स का चेन्नई सुपरकिग्स और 27 मार्च को कोलकाता नाइटराइडर्स का किंग्स इलेवन पंजाब से मैच होगा. इसके बाद 28 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होना है.

29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद का राजस्थान रॉयल्स से होगा. फिर 30 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब का मुंबई इंडियंस से और 31 मार्च को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिग्स का राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला होगा. 

1 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के सामने दिल्ली कैपिटल्स, 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, 3 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपर किग्स की टीमें होंगी. 4 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद और 5 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सामने कोलकाता नाइटराइडर्स की चुनौती होगी.



loading...