ताज़ा खबर

केरल, महाराष्ट्र, समेत कई राज्यों में बाढ़ से बिगड़े हालात, 190 लोगों की मौत, सेना का राहत-बचाव अभियान जारी

कर्नाटक बाढ़ से बेहाल, जान बचाने के लिए घर की छत पर जा बैठा विशालकाय मगरमच्छ, Video देखें

येदियुरप्पा सरकार का बड़ा फैसला, कर्नाटक में नहीं मनाई जाएगी टीपू सुल्तान जयंती

कर्नाटक: भाजपा विधायक विश्‍वेशर हेगड़े कागेरी ने विधानसभा स्पीकर पद के लिए भरा नामांकन

कर्नाटक: कुर्सी बचाने में जुटी कुमारस्वामी सरकार,निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, बीजेपी का करेंगे समर्थन

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने रैली में लोगों से कहा, हमने खाना दिया, छत दी और वोट भाजपा को क्यों दिया

कर्नाटक कांग्रेस में नहीं थम रही कलह, विधायक रोशन बेग को पार्टी से किया बाहर

2019-08-13_Flood.jpg

देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. 9 राज्यों में बाढ़ का असर देखा जा रहा है. अब तक अलग-अलग हादसों में 190 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. केरल, कर्नाटक, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. सेना की 21 टीमें बचाव एवं राहत कार्य में लगी हैं. रक्षा पीआरओ के मुताबिक, करीब 3000 सुरक्षाकर्मी 4 राज्यों के 15 बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

महाराष्ट्र में बाढ़ ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. कोल्हापुर और सांगली में बाढ़ का कहर. महाराष्ट्र में 43 लोगों की मौत हो चुकी है. कोल्हापुर में हालात बदतर हैं. यहां चारो तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. एनडीआरएफ, भारतीय नेवी, वायुसेना और सेना के जवान लोगों को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. हालांकि पुणे-बेगलुरू हाईवे को यातायात के लिए खोल दिया गया है.

दक्षिण भारत में भी बाढ़ की तबाही जारी है. कर्नाटक में बाढ़ ने 48 लोगों की जान ले ली है. केरल में भी 83 से ज्यादा लोग बाढ़ में अपनी जान गंवा चुके हैं. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में लोगों से मिले.

पश्चिमी राज्यों में गुजरात और राजस्थान भी भारी बारिश की मार झेल रहे हैं. गुजरात में अब तक 20 से ज्यादा लोग बाढ़ की भेंट चढ़ चुके हैं. राजस्थान में भी हालात खराब हैं. पश्चिमी मध्य प्रदेश में बाढ़ ने कहर बरपाया. अब वहां धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं.


 



loading...