DTC: शनिवार की शाम सुरीले फनकारों के नाम, संगीत सफर के सुरीले कार्यक्रम में पहुंचे कई बेमिसाल सिंगर, खास आकर्षण रहा राज महाजन का गाया ‘सुरमई अंखियों में’

2018-06-11_dtcevent.jpg

नई दिल्ली, मेघा वर्मा. जगह भी वही थी...कार्यक्रम भी वही था. पर इस बार कुछ अलग ही रहा...बीते शनिवार दिल्ली के मधु विहार में आगाज़ हुआ ‘संगीत सफ़र’ का. लेकिन इसमें सबसे खास बात रही...राज महाजन का मंच पर आकर एक बेहतरीन परफॉरमेंस देना. इस सुरीली शाम में संगीतकार और डॉलीवुड के जनक राज महाजन ने जैसे ही माइक थामा. सभी स्तब्ध रह गये. बारिश की झमाझम में उन्होंने गाया ‘सुरमई अंखियों में’. वाकई में उन्होंने काफी बेहतरीन गाना गाया. म्यूजिक डायरेक्टर होने के नाते उनकी आवाज़ में एक मर्म था जो इस गाने में साफ झलक रहा था. 

राज महाजन के साथ कई और भी गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम में गाकर शोभा बढ़ाई. सुरों की देवी की पूजा के साथ कार्यक्रम का श्रीगणेश हुआ. इसके बाद डीटीसी के फाउंडर राज महाजन ने प्रोत्साहन शब्दों से एक नई उर्जा का संचार किया. मोक्ष म्यूज़िक की आधिकारिक सिंगर डिंपल राज ने प्रोग्राम का संचालन किया. 18वीं श्रृंखला में आशा शर्मा के गाये ‘मेरे प्यार की उम्र और आगे भी जाने न तू’,  योगेन्द्र खोखर के गाये “मुझको बरसात बना लो” और “मेरे सनम”, गौरव कुमार के गाये “चिट्ठी आई है” और “मेरे रश्के कमर”, मनोज शर्मा के गाने “आज से पहले” और “चाँद आहें भरेगा”, राजेश मिश्रा के गाये “आने से उसके आये”, ‘अब क्या मिसाल दूं’ और ‘वो हम न थे’, आराधना शर्मा के गाये “कभी शाम ढले”, मुस्कान भंडारी का “बबली बदमाश है”, साक्षी मिश्रा का ‘बातें कभी न’, तिलक खेडा के ‘नींद न मुझको आये’ और ‘रंग और नूर’, मुकेश शर्मा के मेडले परफॉरमेंस ने समा ही बाँध दिया.

इतना ही नहीं कुछ जोड़ियों ने भी बेहतरीन गाने गाये. जिनमें पंकज गुप्ता और रवि राठी का ‘अगर बेवफा तुमको’, आराधना शर्मा और योगेन्द्र खोखर का ‘बेखुदी में सनम’, मनोज शर्मा और आशा शर्मा का ‘रात के हमसफ़र’, योगेन्द्र खोखर और आशा शर्मा के ‘इस प्यार से मेरी तरफ’ कुछ ऐसी चुनिन्दा परफॉरमेंस रहीं, जिन्होंने चार-चाँद लगा दिए. 

इसके बाद विजय गहलोत ने माउथऑर्गन पर एक के बाद एक तीन गाने (दिल में किसी के प्यार का, तेरे मेरे मिलने के, वादा करले साजना) बजाकर सभी की तालियाँ बटोरी.   

इन अनोखे मंच के बारे में फाउंडर, प्रसिद्ध संगीतकार और टैलेंट प्रमोटर राज महाजन कहते हैं, “हमें लगभग एक साल से ज़्यादा हो गया, जब हमने संगीत सफ़र की शुरुआत की थी. अच्छा लगता है अपने इस परिवार को बड़ा होता देखकर. अगर हम अपने शौक को सपना बनालें. फिर उसे पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता. मैं खुद भी इस संगीत सफ़र में सुर से सुर मिलाता हूँ. अभी तो यह शुरुआत है, धीरे-धीरे यह कारवां आगे बढ़ता जाएगा.”

डॉलीवुड टैलेंट क्लब प्रत्येक माह संगीत सफ़र का आयोजन करता है. इस दौरान लोग अपने अंदर के कलाकार को मंच के ज़रिये लोगों तक पहुंचाते हैं. डीटीसी के इस सुरीले मंच का  आयोजन A-35, Gali no-2, First Floor, near hanuman mandir, Madhu Vihar में किया जाता है. तो अगली बार इस सुरीले सफ़र में आप भी जुड़ें. 

अवगत हो, DTC एक ऐसा जरिया है जहाँ पर आप किसी भी फील्ड से सम्बन्ध रखते हों, आकर गा सकते हैं. इसके फाउंडर राज महाजन ने इस मंच को उन लोगों के लिए बनाया है जिन्हें अपने हुनर को दुनिया के सामने लाने का कोई मंच नहीं मिलता. इस मंच की सबसे उम्दा बात ही यही है कि यहाँ आप बेझिझक आकर गा सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें, अगर आप सिंगर हैं और आप अपनी एल्बम रिलीज़ कराना चाहते हैं तो मोक्ष म्यूजिक आपके लिए विश्वस्तरीय मंच हैं. कम्पनी आपकी एल्बम रिलीज़ करेगी बिना किसी लेन–देन. रिलीज़ होने के बाद आप अपने गाने को नेशनल और इंटरनेशनल मंच पर देख सकते हैं. यानि आपकी एल्बम विश्वस्तर पर होगी रिलीज़.

इस शाम की एक और खास बात रही. कार्यक्रम की झलकियाँ दर्शकों तक नन्हीं सी फोटोग्राफर सौम्या महाजन ने पहुंचाई. सौम्या ने इस मंच पर अपने शौक की तरफ पहला कदम बढ़ाया. 


 



loading...