यूपी: आंधी-तूफान से 10 लोगों की मौत, 28 घायल, दिल्ली-एनसीआर में जहरीली हवा से बुरा हाल

लोकसभा चुनाव: 25 मार्च को हेमा मालिनी के लिए वोट मांगने और पर्चा भरवाने मथुरा जायेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गौतमबुद्ध नगर से लड़ेंगे सतबीर कुमार

गंगा यात्रा का तीसरा दिन- आज पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में चुनाव-प्रचार करेंगी प्रियंका वाड्रा

लोकसभा चुनाव: शिवपाल सिंह यादव ने 31 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, फिरोजाबाद सीट पर भतीजे अक्षय यादव को खुद देंगे चुनौती

लोकसभा चुनाव: RLD ने यूपी की 3 सीटों पर घोषित किए अपने उम्मीदवार, मुज़फ्फरनगर से अजित सिंह तो बागपत से जयंत बने प्रत्याशी

यूपी में बीजेपी सरकार के 2 साल पूरे होने पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्य की बदहाल तस्वीर को बदलने में हम कामयाब हुए

2018-06-14_uttarpradesh.jpg

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से आंधी-तूफान का कहर देखने को मिला है. बुधवार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए भीषण आंधी-तूफान से 10 लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गये. आंधी-तूफान से मरने वालों में गोंडा के 3 हैं, 1 फैजाबाद और 6 सीतापुर के हैं. बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आया. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बुधवार को धूल का गुबार छाया रहा. केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने अनुमान व्यक्त किया कि अगले तीन दिन तक यह धुंध छाई रह सकती है.

इससे पहले भी यूपी में पिछले दिनों आए आंधी तूफान में 26 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें जौनपुर और सुल्तानपुर में 5-5, चन्दौली और बहराइच में 3-3, मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी और प्रतापगढ़ में 1-1, उन्नाव में 4 और रायबरेली में 2 लोगों की मौत हुई थी. मौसम विभाग ने पहले ही आंधी-तूफान चलने का अनुमान जताया था, मौसम विभाग ने मंगलवार को ही घोषणा की थी कि आने वाले दिनों में यूपी और दिल्ली में तेज धूल भरी आंधी-तूफान चल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के ऊपर छाई धूल भरी धुंध के लिए राजस्थान में आई धूल भरी आंधी मुख्य वजह है. मौसम विभाग की ओर से जारी आधिकारिक बयान में अगले 3 दिनों तक दिल्ली में यह स्थिति बरकरार रहने की आशंका व्यक्त की गई है. ऐसे में लोगों को जल्दी राहत मिलने की संभावना नहीं है.



loading...