मुंबई: डे केयर में 10 महीने की बच्ची को पटक-पटक कर पीटा, CCTV में कैद हुआ मामला

2016-11-25_child-collage-Pune.jpg

नवी मुंबई के एक डे केयर में 10 महीने की बच्ची की उसकी देखभाल करने वाली आया ने बुरी तरह से पिटाई की। इस घटना के बाद से बच्ची हॉस्पिटल में भर्ती है। आया द्वारा बच्ची संग की गई हैवानियत का पूरा वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने आया और डे केयर की ओनर को अरेस्ट कर लिया है। 

नवी मुंबई के पूर्वा डे केयर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद यह वीडियो दिल दहलाने वाला है। इसमें डे केयर की आया 10 महीने की मासूम बच्ची की पहले हाथ से पिटाई करती है और जब वह रोने लगती है तो वह उसे उठा कर पटक देती है। इसके बाद भी जब बच्ची चुप नहीं होती है तो वह उसे बुरी तरह उठा-उठा कर पटकती है। इससे बच्ची बेहोश हो जाती है। वीडियो में कुछ और बच्चे भी चुपचाप लेटे हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें देख ऐसा लग रहा है मानों उन्हें डरा कर चुप करवाया गया है।

यह दर्दनाक घटना मंगलवार की है। जहां रुचिका और रजत सिन्हा अपनी 10 माह की बच्ची को पहली बार खारगढ़ के सेक्टर 10 स्थित पूर्वा प्ले स्कूल एंड क्रेश में छोड़कर गए थे। उन्होंने बताया कि, ‘जब हम अपनी बच्ची को लेने गए तो, उसे बुरी तरह चोट आई हुई थी। उसे चेहरे के दाएं ओर चोट लगी थी, दाईं आंख के नीचे कटा हुआ था और वह रोना बंद नहीं कर रही थी।’ हालांकि क्रेश से उन्हें बताया गया कि खिलौने से खेलते समय दुर्घटनावश बच्ची खुद घायल हो गई।

बच्ची के पिता रजत ने बताया, ‘हमारे डॉक्टर ने हमें बताया कि यह बच्ची के साथ मारपीट का मामला है। उसकी खोपड़ी में सिर में हल्का फ्रैक्चर है।’

एक निजी कंपनी में काम करने वाली रुचिका ने घटना की रात (22 नवंबर) को ही पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। डीसीपी विश्वास पंधारे ने बताया, ‘हमने आरोपी कर्मचारी अफसाना शेख और क्रेश की मालकिन प्रियंका निकम को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 325 और 34 और पॉक्सो एक्ट की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है।’

गुरुवार को पुलिस ने दोनों लोगों को कोर्ट में पेश किया जहां से अफसाना को जेल भेज दिया गया और निकम को जमानत मिल गई। मामले पर निकम का पक्ष जानने के लिए कई बार प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

मां ने पुलिस पर मामले में ढिलाई बरतने का आरोप भी लगाया है। मां का कहना है कि, उन्होंने पुलिस को शाम चार बजे कंप्लेंट की लेकिन उनकी एफआईआर देर रात दर्ज की गई। पुलिस यह जानकारी निकालने की कोशिश में है कि आखिर महिला ने ऐसी दर्दनाक हरकत को अंजाम क्यों दिया।
 



loading...