मेघालय : यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे गवर्नर वी. षणमुगनाथन ने दिया इस्तीफा

2017-01-27_megh.jpg

यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे मेघालय के राज्यपाल वी षण्मुगनाथन ने गुरुवार रात इस्तीफा दे दिया. दरअसल राजभवन के कर्मियों के एक समूह ने उन पर राज्यपाल के कायार्लय की गरिमा से गंभीर समझौता करने का आरोप लगाते हुए, उन्हें हटाए जाने की मांग की थी. जिसके बाद राज्यपाल ने इस्तीफा दिया.

जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ्ते गवर्नर हाउस के कर्मचारियों ने एक पत्र प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को भेजा, जिसमें राज्यपाल को दफ्तर की गरिमा से समझौता करने का आरोपी बताया गया. हालांकि अरुणाचल प्रदेश का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे राज्यपाल वी. षणमुगनाथन ने मीडिया के आरोपों को खारिज किया, लेकिन अपने कर्मचारियों के आरोपों पर उन्होंने अभी तक कुछ नहीं कहा है.

मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा था कि वह षण्मुगनाथन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्रालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, राज्यपाल ने गुरुवार को कहा कि ये सारी चीजें ठीक नहीं हैं. हमने केवल एक व्यक्ति को चुना. जिनका चुनाव नहीं हुआ उन्हें ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए.

गौरतलब हो कि नौकरी पाने की प्रत्याशी एक महिला ने भी राज्यपाल पर आरोप लगाया था कि वह जब राजभवन में साक्षात्कार देने आई थी तो राज्यपाल ने उसके साथ अनुचित व्यवहार किया था.



loading...