6 साल के बच्चे के पेट में था उसका जुड़वाँ भाई, ऑपरेशन से निकाला बाहर

कैराना पहुंचकर उठाया जिन्ना की तस्वीर का मुद्दा, CM योगी ने कहा- जिन्ना की तस्वीर नहीं लगने देंगे पर गन्ना हमारा मुद्दा पर

गर्मी के कारण हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में रेड अलर्ट, तापमान 44 डिग्री के पार

UP: मुलायम सिंह ने प्रदेश सरकार से कहा, बंगला खाली करने के लिए लगेंगे दो साल

उत्तर प्रदेश: 25 विधायकों को मिली धमकी; रंगदारी न देने पर जान से मारने की, व्हाट्सऐप से भेजा गया मेसेज

योगी के मंत्री के बेटे ने दिया विवादित बयान, कहा लड़कियों से हरकत करने वालों के काट दूंगा हाथ

सपा नेता ने दिया विवादित बयान, कहा लड़कियों के अंग प्रदर्शन से बढ़ रहे हैं रेप के मामले

2016-09-19_Petmebachha.jpg

आपने अक्सर जुड़वाँ, तिड़वा या इससे ज्यादा बच्चे होने के बारे में सुना भी होगा और देखा भी होगा. लेकिन अब हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर और देखकर आप हैरान हो जायेगे. वैसे भी हिंदुस्तान अजूबों और चमत्कार का देश कहा जाता है. यह घटना घटी है उत्तरप्रदेश के वाराणसी में. यहाँ एक छोटे से बच्चे के पेट से मिला एक और बच्चा. 

वाराणसी में डॉक्टरों ने एक 6 साल के बच्चे के पेट का ऑपरेशन कर 900 ग्राम का अविकसित भ्रूण निकाला है. वैसे तो बच्चा माँ के पेट में पलता है लेकिन यहाँ एक अजीबो-गरीब ही वाक्या हुआ है. वाराणसी के डॉक्टर्स भी इसे देखकर हैरान हो गये. दरअसल यहाँ डॉ़ आलोक भारद्वाज ने ऐसे बच्चे का ऑपरेशन किया है जिसके पेट में उसी का ही जुड़वाँ भ्रूण था. डॉ़ भारद्वाज ने कहा कि दो बच्चे एक साथ मां के गर्भ में थे, जिसमें से एक बच्चे विकसित हुआ और वहीं दूसरा भ्रूण उस विकसित जन्म लिए बच्चे के पेट में चला गया और बाद में धीरे-धीरे उसके पेट में बड़ा होने लगा. आम भाषा में कहें तो उसका जुड़वाँ भाई उसी के पेट में चला गया था.

जैसे-जैसे बच्चा बड़ा हो रहा था वैसे-वैसे उसका पेट भी फूल रहा था. अचानक से उसने दर्द की शिकायत की. डॉक्टर को दिखाने के बाद पता चला कि इसके पेट में कुछ अजीब सा है. मेडिकल टेस्ट होने के बाद पता चला पेट में अविकसित भ्रूण है. जिसे बाद में ऑपरेशन के बाहर निकाला गया. बच्चे की माँ का कहना है कि उसे पता ही नहीं था कि उसके पेट में जुड़वाँ बच्चे हैं.
 



loading...